चुनाव का शोरगुल थमा : अब घर-घर पहुंचकर मतदाता को मनाने में जुटे प्रत्याशी, 6 जुलाई को होगा मतदान

Datia News : दतिया। नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से 48 घंटे पूर्व आखिरी दौर का चुनाव प्रचार का शोरगुल थम गया। इससे पूर्व सोमवार को भाजपा, कांग्रेस एवं अन्य दलों सहित निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने चुनाव प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी।

भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में शहर में रैली के रुप में जनसंपर्क कर मतदाताओं से समर्थन मांगा। इस दौरान भाजपा युवा नेता सुकर्ण मिश्रा एवं विवेक मिश्रा ने कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी प्रत्याशियों की जीत के लिए जनसंपर्क किया। पीतांबरा के सामने एकित्रत हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक साथ मिलकर शहर में जनसंपर्क का मतदाताओं से पार्टी पक्ष में समर्थन मांगा।

आखिरी दौर के प्रचार में भाजपा ने अपना जोरदार दमखम दिखाया। वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने भी वार्डों में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में घूमकर जनसमर्थन मांगा। इससे पूर्व रविवार को किला चौक पर कांग्रेस की आमसभा भी संपन्न हुई।

जिसमें पार्टी के नेताओं ने नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा। साथ ही भाजपा की विफलताओं पर करारे प्रहार किए। सोमवार को विभिन्न वार्डों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक दांगी ने जनसंपर्क किया।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग की आचार संहिता के तहत नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में अब ढोल नगाड़ों सहित माइक पर होने वाला शोरगुल सोमवार को थम गया।

इसके बाद चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे पार्षद पद के प्रत्याशियों घर घर जाकर जनसंपर्क में जुट गए हैं। जिन वार्डों के लोग नौकरी आदि के सिलसिले में बाहर हैं और उनका वोट दतिया में हैं।

ऐसे लोगों को भी मतदान के दिन बुलाने के लिए प्रत्याशी उनके स्वजन से मिन्नतें करते दिखे। कांटे के मुकाबले में कोई भी प्रत्याशी अपने परिचित का एक भी वोट छोड़ने को तैयार नहीं है।

6 जुलाई को दतिया नगर पालिका और बड़ौनी नगर परिषद् में प्रथम चरण का मतदान होना है। इसके लिए प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है। प्रथम चरण के मतदान के परिणाम 17 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

निर्दलीय प्रत्याशी ने दिया समर्थन :  वार्ड क्रमांक 9 की निर्दलीय प्रत्याशी कुमकुम रावत ने सोमवार को भाजपा को अपना समर्थन दे दिया। भाजपा से टिकट न मिलने के कारण वह वार्ड 9 से निर्दलीय रुप से चुनाव लड़ रही थी।

गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी संदीप शर्मा को कुमकुम रावत ने अपना समर्थन दिया। इस दौरान भाजपा युवा नेता डा.सुकर्ण मिश्रा व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter