सड़क घेरकर सामान फैलाए बैठे दुकानदारों को अधिकारियों ने दी हिदायत, हटवाए गए अस्थाई अतिक्रमण

Datia News : दतिया। इंदरगढ़ नगर के मेन बाजार में प्रतिदिन जाम की स्थिति के चलते शुक्रवार को शीतला गंज मेन बाजार, भांडेर रोड पर राजस्व अधिकारियों के साथ नगर परिषद व पुलिस द्वारा दुकानों के बाहर किए गए अस्थाई अतिक्रमण एवं हाथ ठेला को हटवाया गया।

इस दौरान सेवढ़ा एसडीएम अनुराग निंगवाल, तहसीलदार सुनील भदोरिया, नायब तहसीलदार दीपक यादव, इंदरगढ़ थाना प्रभारी परमानंद शर्मा, नगर परिषद सीएमओ महेंद्र सिंह यादव सहित नगर परिषद कर्मचारी व पुलिस बल ने मौजूद रहकर यह कार्रवाई कराई।

हाल ही में इंदरगढ़ में कई बार जाम लगने की िस्थति के चलते दिन और शाम के समय आम जन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछले दो दिन इंदरगढ़ बाजार से करीब 3 किमी दूरी तक जाम के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी। जिसके चलते भरी गर्मी में वाहन चालकों व राहगीरों को परेशान होना पड़ा।

शाम के समय भी जाम का यही हाल रहा। जिसके कारण पुलिस और नायब तहसीलदार को मौके पर पहुंचकर वाहनों को निकलवाना पड़ा। इस िस्थति के कारण लगातार बढ़ रही जाम की समस्या को देखते हुए शुक्रवार को सेवढ़ा एसडीएम निंगवाल ने बाजार में घूमकर सड़क घेरकर सामान रखने वाले दुकानदारों से रास्ता खाली कराया गया। साथ ही दुकान के बाहर सामान न रखने की हिदायत भी दी। ताकि आवागमन सुचारु रह सके।

वहीं इस मामले में एसडीएम ने बताया कि सहालग के चलते मंडी में आने वाले किसानों के वाहनों से और बाजार के दुकानदारों की दुकानदारी के चलते गांव से खरीददारी के लिए आ रहे ग्रामीणों के दो पहिया वाहनों की वजह से बाजारों में जाम की िस्थति बन रही थी।

सहालग के चलते बरती जा रही ढील पर अब सख्ती बरती जाएगी। उन्होंने बताया कि सहालग में दुकानदारों का व्यापार प्रभावित न हो इसलिए बाजार में पसरे अस्थाई अतिक्रमण को लेकर सख्ती नहीं की जा रही थी, पर अब इंदरगढ व सेवढ़ा में जाम की स्थिति निर्मित न हो।

इसके लिए शनिवार से अस्थाई अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके लिये पुलिस प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close