बड़ाैनी नगर परिषद् की बदलेगी तस्वीर : 3 करोड़ की लागत से बनेगी टंकी, मिलेगी नई फायर ब्रिगेड, गृहमंत्री ने की घोषणा

Datia News : दतिया। किसी भी गरीब को कच्चे मकान में रहने नहीं दिया जाएगा। उन सभी पात्र गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान दिए जाएंगे, जो इस श्रेणी में आते हैं। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को बड़ौनी में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री अवास योजना (शहरी) के तहत 250 हितग्राहियों को प्रथम किश्त के रुप 2 करोड़ 50 लाख की राशि के वितरण के दाैरान कही। उन्होंने कहाकि जैसे-जैसे मकानों की प्रगति होगी उसी के अनुरूप शेष राशि उपलब्ध कराई जाएगी। गृहमंत्री ने इस मौके पर नव निर्वाचित बड़ौनी के पार्षदों का सम्मान भी किया।

गृहमंत्री ने कहाकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किसी भी पात्र गरीब आवासहीन को पक्के मकान से वंचित नहीं रखा जाएगा। ऐसे आवासहीन परिवारों को पक्के मकान उपलब्ध कराए जाएंगे।

उन्होंने कहाकि शीघ्र ही साढ़े चार करोड़ की राशि आवासों को पूर्ण करने के लिए प्रदाय की जायेगी। इस दौरान गृहमंत्री ने हर घर तिरंगा अभियान तहत तिरंगा के प्रति लोगों को जागरुक किए जाने के लिए तिरंगा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

बड़ौनी में होंगे करोड़ों के विकास कार्य : गृहमंत्री डा.मिश्रा ने कार्यक्रम के दौरान घोषणा की कि बड़ौनी में 25 लाख की लागत की नवीन फायर बिग्रेड गाड़ी, नवीन टाटा टिपर गाड़ी उपलब्ध कराई जाएगी। मिशन अमृत सरोवर योजन के तहत निकाय में स्थित धुवईया तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य किया जाएगा। इसके लिए डीपीआर तैयार कराई जा रही है।

उन्होंने मिशन अमृत योजना के तहत नगर बड़ौनी के लिए तीन करोड़ 1 लाख की लागत की एक नवीन पानी की टंकी का निर्माण एवं 8 हजार मीटर नवीन पाईप लाईन बिछाने की घोषणा की। जिससे वंचित परिवारों तक आसानी से पेयजल पहुंच सकेगा। उन्होंने इस दौरान 37.7 लाख की लागत से नगर के विभिन्न स्थानों पर हाईमास्ट निर्माण, 3 करोड़ 24 लाख की लागत से किले की पुलिया

तक लाईट, पेवर ब्लाक एवं नाला निर्माण, वार्ड क्रमांक 1 में 10.68 लाख की लागत से मीठे कुआं तक सीसी रोड एवं नाली निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 2 में 4.19 लाख की लागत के एचडीपी पाईप लाईन का निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 15 में 3.51 लाख की लागत से नीवरी में एचडीपी पाईप लाईन निर्माण कार्य, नगर पालिका कार्यालय के पास 20.53 लाख की लागत से पार्क डवलपमेंट एवं सेल्फी प्वाइंट का निर्माण कराए जाने की भी घोषणा की।

इस दौरान गृहमंत्री ने नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता एवं मापदंडों के अनुरूप समय सीमा में पूर्ण हो। उन्होंने कहाकि निर्माण कार्यों की उपयोगिता तभी है, जब वह समयसीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ किए जाएं। इन कामों में किसी तरह का समझौता न करने की उन्होंने हिदायत भी दी।

इस मौके पर  प्रवीण पाठक,  धीरू दांगी,  समाजसेवी वार्ड पार्षद मुकेश बेडर, गिन्नी राजा परमार, बृजेश यादव, संतोष लशकरी, विपिन गोस्वामी, योगेश सक्सैना, जीतू कमरिया, डॉ. सलीम कुरैशी, अतुल भूरे चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्यजन उपस्थित थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close