नाम वापिसी के अंतिम दिन होगी तस्वीर साफ, राजनैतिक गलियारों में बनने लगे समीकरण

Datia News : दतिया। निकाय चुनाव में आज 22 जून को उम्मीदवार नाम वापिस ले सकेंगे। नाम वापिसी के बाद ही चुनाव में उतरने वाले उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो सकेगी। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश भार्गव ने बताया कि 22 जून को नाम वापिस लेने की अंतिम तिथि होगी।

नाम वापिसी पश्चात् संबंधित रिटर्निग आफीसर द्वारा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर चुनाव चिंहों का आबंटन किया जाएगा। निकाय चुनाव में 6 जुलाई को प्रथम चरण के रूप में जिले की नगर पालिका परिषद दतिया एवं नगर परिषद बड़ौनी में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।

जबकि 13 जुलाई को िद्वितीय चरण के रूप में जिले की नगर परिषद सेवढ़ा, भांडेर और इंदरगढ़ में मतदान होगा। 17 जुलाई को प्रथम चरण में डाले गए मतों की मतगणना एवं परिणामों की घोषणा होगी। जबकि 18 जुलाई को िद्वतीय चरण में डाले गए मतों की मतगणना एवं परिणामों की घोषणा की जाएगी।

इससे पूर्व 20 जून को संवीक्षा के दौरान 15 उम्मीदवारों के नाम निर्देशन पत्र निरस्त हुए थे। जिसमें सेवढ़ा निकाय के वार्ड क्रमांक 9 में निर्दलीय पन्नालाल, नगर निकाय भांडेर के वार्ड क्रमांक 10 में भाजपा के आरिफ मोहम्मद, वार्ड क्रमांक 12 में भाजपा के

नासिर का नाम निर्देशन पत्र निरस्त हुआ। निकाय इंदरगढ़ के वार्ड क्रमांक 13 में इंडियन नेशनल कांग्रेस की गीता, नगर निकाय बड़ौनी के वार्ड क्रमांक 2 के निर्दलीय लालता प्रसार कोरी और वार्ड क्रमांक 6 से निर्दलीय रामकुमार का नाम निर्देशन पत्र निरस्त हुआ।

नगर पालिका परिषद दतिया के वार्ड क्रमांक 2 से भाजपा के जगदीश प्रसाद, वार्ड क्रमांक 17 से इंडियन नेशनल कांग्रेस की बबीता, वार्ड क्रमांक 19 से इंडियन नेशनल कांग्रेस की हंसमुखी लोधी, वार्ड क्रमांक 30 से निर्दलीय चंद्रप्रकाश, निर्दलीय

जितेंद्र सूत्रकार, वार्ड क्रमांक 32 से भाजपा की रामवती यादव, आम आदमी पार्टी की गायत्री कुशवाहा, वार्ड क्रमांक 34 से इंडियन नेशनल कांग्रेस की मदीना, वार्ड क्रमांक 36 से निर्दलीय उम्मीदवार उदल सिंह ठाकुर का नाम निर्देशन पत्र निरस्त हुआ था। वहीं बडौनी के वार्ड क्रमांक 2 व 14 में एकमात्र नामांकन रह जाने की िस्थति में वहां के प्रत्याशी निर्विरोध हो गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter