मप्र सरकार ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा के अगले धार्मिक आयोजन का जिम्मा संभाला

इंदौर : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कथावाचक प्रदीप मिश्रा के धार्मिक कार्यक्रम को अचानक बीच में रोके जाने से उत्पन्न हुए सियासी विवाद के बाद सचेत हुई राज्य सरकार इंदौर जिले में होने वाले मिश्रा के अगले आयोजन का जिम्मा मुस्तैदी से संभाल रही है।

अधिकारियों ने बताया कि इस आयोजन के तहत मिश्रा की शिव महापुराण कथा इंदौर शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर देपालपुर में नौ मार्च (बुधवार) से शुरू होकर हफ्ते भर तक चलनी है और इसमें हर रोज एक लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है।

अतिरिक्त जिलाधिकारी (एडीएम) राजेश राठौर ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “देपालपुर में मिश्रा की कथा के आयोजन के लिए यातायात व्यवस्था, वाहन पार्किंग और अन्य जरूरी प्रबंध किए जा रहे हैं। सुचारू यातायात के लिए देपालपुर के आस-पास कई स्थानों पर मार्ग बदला भी गया है।” उन्होंने बताया कि मिश्रा के कथास्थल के आस-पास पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए करीब 300 पुलिस कर्मी और 12 थाना प्रभारी तैनात रहेंगे।

गौरतलब है कि सीहोर जिले में मिश्रा के आयोजित “रुद्राक्ष महोत्सव” में देश भर से हजारों श्रद्धालुओं के उमड़ने के कारण 28 फरवरी को बेहद व्यस्त इंदौर-भोपाल मार्ग पर यातायात जाम के कारण कई वाहन घंटों तक फंसे रहे थे। इसके बाद इस धार्मिक आयोजन को बीच में ही रोक दिया गया था।

महाशिवरात्रि के एक दिन पहले इस आयोजन को रोके जाने पर नाराजगी जताते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस विषय में विपक्षी कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना भी साधा था।

WRitten & SOurce By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter