अपने साथियों को जहर देकर मारने चाहते थे लुटेरे : लूट का माल हड़प करने को लेकर रची थी साजिश, पकड़े गए आरोपित ने किया खुलासा

Datia news : दतिया। गत चार मई को शहर के सराफा कारोबारी और उसके पुत्र को गोली मारकर जेबरात से भरा बैग लूटने वाले बदमाश लूट का सारा माल हड़प करने के लिए अपने साथियों को जहर देकर मारना चाहते थे। लेकिन ऐनवक्त पर यह राज खुल गया और लूट में शामिल साथी अपना माल लेकर भाग निकले थे। यह खुलासा मंगलवार 23 मई को पकड़े गए तीस हजार के फरार इनामी लूट के आरोपी दीपक यादव ने पुलिस पूछतांछ में किया।

बदमाश दीपक ने बताया कि वह और आरोपित भोला कुशवाह ने संजू कुशवाह एवं पवन कुशवाह के साथ लूट की घटना घटित की थी। जिसके बाद संजू कुशवाह के रिश्तेदार जीजा वीर सिंह के खेत में जाकर छिप गए थे।

इस दौरान माल के बंटवारे में मास्टर मांइड भोला ने लूट के माल में से पवन एवं वीर सिंह को एक सोने की चैन और तीन अंगूठी दे दी। लूट के सारे माल को दीपक और भोला हजम करना चाहते थे।

इसके लिए उन्होंने संजू कुशवाह को खाने में जहर देकर मारने की योजना बनाई थी। लेकिन यह बात संजू को पता लग गई। जिसके बाद वह लूट का कुछ माल लेकर रात में भाग गया था।

शेष बचे माल को दीपक और भोला ने आपस में बांट लिया। दीपक ने अपने हिस्से का माल घर की दीवाल के पास मिट्टी में दबा दिया था। कुछ माल जेब खर्च के लिए साथ में लेकर फरार हो गया था।

उक्त बदमाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर गत चार मई की रात शहर के सराफा कारोबारी को गोली मारकर लूटपाट की थी। इस दौरान घटना के समय दुकान बंद कर अपने घर लौट रहे सराफा कारोबारी मुकेश सोनी एवं उनके पुत्र वैभव सोनी निवासी दांतरे की नरिया को आनंद टाकीज के पास गोली मारकर पांच बदमाश सोने के जेबरात से भरा बैग लूटकर भाग निकले थे।

माल बेचने निकला था दीपक : मंगलवार को लूट में शामिल शातिर बदमाश दीपक कुशवाह निवासी पांडरी थाना सीपरी बाजार झांसी लूट के सामान को बेचने के उद्देश्य से छिपे हुए स्थान से बाहर आकर झांसी में बेचने की फिराक में जा रहा था। जिसके बारे में मुखबिर से पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस टीम सक्रिय हो गई।

जिसके बाद शातिर आरोपित दीपक कुशवाह को कानपुर बायपास झांसी उप्र से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित से लूटा गया माल सोने के जेबरात कुल 100 ग्राम कीमत लगभग पांच लाख रुपये बरामद हुआ। जिसमें एक सोने की जंजीर, एक सोने की पतली चेन, दो अंगूठी, एक सोने का बैंदा,

एक जोड़ी कान की झुमकी, एक जोड़ कान के टाक्स, सोने की लोंग, एक जोड़ सोने की छोटे टाक्स, सोने के कान का बाला, तीन नथ सोने की, 13 मंगलसूत्र के पैंडल, एक जोड सोने की झुमकी की लड़ शामिल हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter