स्कूल में छात्रा के बैग से निकला सांप, मचा हडकंप : शिक्षकों ने स्कूल से दूर ले जाकर सुरक्षित छोड़ा

Datia News : दतिया। बड़ौनी के सीएम राइज स्कूल में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब वहां मौजूद शिक्षक व छात्रों को पता लगा कि उनकी क्लास में बैठी छात्रा के स्कूल बैग सांप है। गनीमत यह रही स्कूल के शिक्षकों ने समझदारी दिखाते हुए तत्काल बैग की चैन बंद की और उसे करीब दो किमी दूर सोनागिर तिराहे पर ले गए। जहां शिक्षक ने बैग खोलकर जब उसे उल्टा किया तो उसमें से दो फुट लंबी नागिन निकली। जिसे सुरक्षित छोड़ दिया गया।

जानकारी के अनुसार बड़ौनी के सीएम राइज स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा उमा रजक निवासी मलखान बाग पिछले 4-5 दिन से स्कूल नहीं आ रही थी। जिसे लेने सीएम राइज स्कूल शिक्षक उसके घर पहुंचे। छात्रा जब अपना बैग लेकर स्कूल पहुंची तो उसकी किताबों के साथ उसमें बैठा सांप भी आ गया। स्कूल में छात्रा उमा ने बैग में कुछ हलचल सुनी। जब उसने बैग की चैन खोलकर देखा तो उसमें पूंछ जैसी कोई चीज नजर आई।

इस बात की जानकारी छात्रा ने क्लास टीचर को दी। जिस पर उन्होंने तुरंत बैग बंद कर दिया और अन्य शिक्षकों के साथ बैग को स्कूल से करीब दो किमी दूर सोनागिर तिराहे पर ले गए। जहां बैग को खोलकर जैसे ही झटका दिया तो उसमें से दो फुट लंबी नागिन लहराकर बाहर निकल आई। जिसे सुरक्षित छोड़कर स्कूल शिक्षक वापिस लौटे और क्लास में घबरा रहे बच्चों को शांत किया। घटना बुधवार को बड़ौनी के हायर सेकंडरी सीएम राइज स्कूल की है।

इस घटना के बाद स्कूल के बच्चे सहम गए। स्थानीय लोगों ने इस मामले में छात्रा के साथ ही शिक्षकों की सतर्कता की भी सराहना की। स्कूल प्राचार्य शहजाद खान ने बताया कि छात्रा के बैग में नागिन निकली थी। जिसे सुरक्षित छुड़वा दिया गया। साथ ही बरसात के मौसम में सभी बच्चों को बैग, जूते और अन्य इस तरह के सामान को पूरी सावधानी के साथ देखकर इस्तेमाल करने की समझाइश दी गई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close