छात्रावास की बदहाल व्यवस्था को लेकर छात्र आंदोलन पर उतरे : गेट पर बैठकर की नारेबाजी, आक्रोश में नहीं खाया खाना

Datia News : दतिया। पीएमएस छात्रवास के छात्रों ने खराब व्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को अपना आक्रोश जताया। इस दौरान छात्रों ने छात्रावास के गेट पर बैठकर जमकर नारेबाजी की और सुबह से भूख हड़ताल पर बैठ गए। छात्रों की शिकायत थी कि वहां शिक्षकों की कमी है। केवल एक शिक्षक पर ही सारा भार है।

छात्रावास का स्टाफ उन्हें समय पर खाना नहीं देता है। करनसागर के पास स्थित पीएमएस छात्रावास के छात्रों ने बताया कि जो खाना दिया जा रहा है वह खाने के लायक भी नहीं है।

आक्रोशित छात्रों ने छात्रावास में कम्बल और गद्दा व अन्य सामान काफी खराब िस्थति में है। जिनमें से बदबू आने के कारण वो सो भी नहीं पाते। इन समस्याओं की ओर कोई सुनवाई नहीं होती जिससे मजबूर होकर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है। वहीं जिला शिक्षा केंद्र दतिया में पदस्थ बलराम शर्मा ने छात्रों की समस्या के बारे में बताया कि जो भी समस्या होगी उसे जल्द दूर किया जाएगा।

छात्र पहले भी जता चुके हैं नाराजगी : छात्रावास की बदहाल व्यवस्थाओं  को लेकर पूर्व में भी यहां रहने वाले छात्रों ने संबंधितों से शिकायतें की थी। लेकिन उसके बाद भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

छात्रों को खाने और सोने की छात्रावास में दिनों दिन बिगड़ रही हालत में सुधार न होने पर आखिरकार विरोध प्रदर्शन पर उतरना पड़ा। इसीको लेकर सोमवार को छात्रों ने छात्रावास की व्यवस्थाओं को लेकर आवाज उठाई। अपने विरोध प्रदर्शन को लेकर छात्रों ने सुबह का खाना भी छात्रावास में नहीं खाया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter