आरओ प्लांट पर टीम ने की छापामार कार्रवाई : सैंपल लेकर स्टेट लैब में भेजे, इधर वेयर हाउस किया गया सील

Datia news : दतिया। आरओ के पानी की सप्लाई करने वाले प्लांटों पर गुरुवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने प्लांट पर आरओ के पानी से भरी जा रही बोतल और कैंपर को देखा। साथ ही वहां के पानी का सैंपल लिया गया। आरओ प्लांट पर गंदगी और अन्य अव्यवस्था को लेकर टीम ने प्लांट संचालकों को वहां साफ सफाई रखने के साथ पेयजल की शुद्धता की ओर विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी।

खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने इंदरगढ़ स्थित आरओ प्लांट पर पहुंचकर वहां से पानी के सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया है। इस कार्रवाई के संबंध में फूड सेफ्टी अधिकारी सविता सक्सेना ने बताया कि इस दौरान मां आरो ड्रिंकिंग वाटर एवं अचल ड्रिकिंग वाटर के यहां से पानी की सैंपलिंग की गई है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि साफ सफाई से पानी सप्लाई करें।

इस दौरान ग्वालियर चौराहा पर चलित प्रयोगशाला के माध्यम से भी जन जागरुकता पैदा की गई। जिसमें लोगों को खाद्य पदार्थों के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही खाद्य सामग्री का विक्रय करने वाले ठेले वालों को भी साफ सफाई को लेकर समझाइश दी गई।

तहसीलदार ने वेयर हाउस किया सील : भांडेर तहसील के ततारपुर पंचायत अंतर्गत शहाबुद्दीन मौजे में नजूल की भूमि पर संचालित किए जा रहे सेठ बंधु वेयर हाउस द्वारा भू भाटक राशि 63 हजार 916 जमा न किए जाने के चलते गुरुवार को राजस्व विभाग कार्यालय तहसील भांडेर के तहसीलदार सुनील कुमार प्रभास ने राजस्व अमले के साथ मौके पर पहुंचकर उसे सील कर दिया।

इस मामले में तहसीलदार सुनील कुमार प्रभास ने जानकारी देते हुए बताया कि सेठ बंधु वेयर हाउस जिसकी संचालिका शांति गुप्ता हैं, उनके द्वारा लगभग सात वर्षों से भू भाटक राशि (डायवर्सन राशि) जमा नहीं की गई।

पूर्व में भी यह राशि जमा करने बावत उन्हें सूचित किया जाता रहा है। लेकिन शासन के आदेश के तहत संबंधित पक्ष से किसी भी प्रकार का जबाव न मिलने के चलते गुरुवार को मौके पर पहुंचकर पंचनामा तैयार करने उपरांत इस वेयरहाउस को सील कर दिया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter