दतिया में बनेगा संत रविदास का मंदिर, गृहमंत्री ने की 10 लाख की राशि देने की घोषणा, चल समारोह निकला

Datia News : दतिया। दतिया में संत रविदास के मंदिर के लिए 10 लाख रुपये की राशि प्रदाय की जाएगी। यह राशि खर्च होने पर 10 लाख रुपये और दिए जाएंगे। इसके लिए समिति भूमि का निरीक्षण कर ले जिससे मंदिर का कार्य शीघ्र शुरू किया जा सके। यह घोषणा गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने बाबा साहब डा.भीमराव अंबेडकर जनजागृति संस्थान दतिया द्वारा आयोजित संत शिरोमणि गुरू रविदास जयंती समारोह के दौरान की।

गृहमंत्री डा.मिश्रा ने किला चौक दतिया पर बुधवार को संत रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहाकि हिंदू धर्म में संतों का स्थान हमेशा ऊंचा रहा है। संत रविदास ने समाज को जोड़कर समाज में आपसी भाईचारा एवं समरसता लाने का कार्य किया।

उन्होंने कहाकि दतिया विधानसभा क्षेत्र में संविधान निर्माता डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमाएं सर्वाधिक 16 से अधिक स्थानों पर लगाई गई है। कार्यक्रम की अध्यक्षता महेंद्र बौद्ध ने की। इस अवसर पर डा.हेमंत मंडेलिया, डीआर राहुल, डा.संदीप कुमार कन्नौजिया, डा.बृजेश जाटव, राजकुमार शोभने, शिवचरण, ममता अहिरवार आदि उपस्थित रहे।

68 दिव्यांग विद्यार्थियों का बांटे गए उपकरण

गृहमंत्री डा.मिश्रा ने संत रविदास जयंती के अवसर पर दतिया में आयोजित दिव्यांग छात्र-छात्राओं के सम्मान एवं सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम के दौरान 68 दिव्यांगजन विद्यार्थियों को सहायक उपकरण भी प्रदाय किए।

जिसमें एक विद्यार्थी को एक विशेष प्रकार का मोबाईल प्रदाय किया। जो अध्ययन के दौरान काफी सहयोगी रहेगा। कार्यक्रम के शुरू में जिला शिक्षा अधिकारी यूएन मिश्रा ने कहा कि जिले में चार सीएम राईज स्कूल की स्थापना की जा रही है। अंत में बीआरसी राजेश पैैंकरा ने आभार व्यक्त किया।

मंडी प्रांगण में हुआ जिला स्तरीय आयोजन

गृहमंत्री डा.मिश्रा बुधवार को मंडी प्रांगण में महान संत रविदास जयंती के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी प्रजापति, पूर्व विधायक डा. आशाराम अहिरवार, प्रदीप अग्रवाल, कलेक्टर संजय कुमार, जिला पंचायत सीईओ कमलेश भर्गाव, जनपद पंचायत अध्यक्ष रीता यादव, एएसपी कमल मौर्य सहित जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा व सुना गया। इस अवसर पर गृहमंत्री ने संतो का सम्मान किया। जिनमें सम्मानित होने वाले संतो में संत भगवत साहिब, सुर्दशन साहिब, सुखराम साहिब, पूरन साहिब आदि शामिल रहे। इससे पूर्व नगर में रविदास जयंती के उपलक्ष में चल समारोह भी निकाला गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close