शहर के रामलला मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, ताला नहीं टूटा तो परिसर का सामान ही समेट ले गए

Datia News : दतिया। अज्ञात चोरों ने शहर के प्रसिद्ध रामलला मंदिर का ताला तोड़ने की कोशिश की। चोर जब ताला तोड़ने में असफल रहे तो उन्होंने मंदिर परिसर में रखे सामान को ही समेटा और चलते बने। सुबह जब मंदिर के पुजारी ने परिसर का सामान गायब पाया तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पुजारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने रामलला मंदिर को निशाना बनाकर मंदिर का सामान पार कर दिया। चोर रामलला मंदिर से करीब 8 लगभग हजार का सामान चोरी कर ले गए। सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचा तो मंदिर से सामान गायब देख उसके होश उड़ गए। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

जानकारी के अनुसार असनई रामलला मंदिर प्रांगण से हनुमान मंदिर में लगी शटर का ताल अज्ञात चोरों ने तोड़ने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके। इसके बाद चोरों ने मंदिर परिसर में लगे बल्ब, साउंड और कुछ बर्तनों पर हाथ साफ कर दिया।

मंदिर के पुजारी रविदीप लिटोरिया ने बताया कि वह रोज की तरह रात में मंदिर के कपाट बंद कर घर चले गए थे। बुधवार सुबह जब वह मंदिर आए तो उन्होंने देखा कि मंदिर की एक शटर का ताला टूटा हुआ है और दूसरी शटर का ताला तोड़ने का प्रयास किया गया।

जब उन्होंने मंदिर परिसर में जाकर देखा तो मंदिर से साउंड, बल्ब और बर्तन गायब थे। चोरी गए सामान की कीमत लगभग 8 हजार रुपये बताई जाती है। घटना की सूचना सिविल पुलिस को दी और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार : स्थाई वारंटियों की धर पकड़ अभियान के तहत बुधवार को थाना प्रभारी भांडेर निरीक्षक शशि कुमार ने पुलिस टीम के साथ स्थाई वारंटी गिरफ्तार किए हैं। मुखबिर की सूचना पर थाना भांडेर में धारा 34 आबकारी एक्ट से संबंधित जेएमएफसी न्यायालय भांडेर के प्रकरण में जारी स्थाई फरार वारंटी इमरान उर्फ पोले पुत्र अन्नू उर्फ अनवर खान साल निवासी काजीपाठा मोहल्ला भांडेर काे गिरफ्तार किया गया।

आरोपित कहीं जाने की फिराक मे पानी की टंकी के पास लहार रोड भांडेर पर खड़ा था। स्थाई वारंटी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय भांडेर के समक्ष पेश किया गया। उक्त कार्रवाई में निरीक्षक शशिकुमार थाना प्रभारी भांडेर, उप निरीक्षक तरसियूस लकडा, उप निरीक्षक अवतार सिंह यादव, उदय सिंह, अवधेश दीक्षित, कमलकिशोर, छोटा आदिवासी की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter