महिला मरीज को लेकर अस्पताल जा रही 108 एम्बुलेंस का चौराहे पर निकला पहिया, बड़ा हादसा टला

Datia News : दतिया। चिकित्सा सेवा में लगी वाहन सेवाएं भी अब कंडम होने लगी है। जो कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है। इसका नजारा गुरुवार दोपहर भांडेर के पटेल चौराहे पर देखने को मिला।

जब एक 108 एम्बुलेंस वाहन के आगे का पहिया, नट टूट जाने से अचानक निकल गया। जिस दौरान यह हादसा हुआ उस समय एम्बुलेंस ग्राम बिछौंदना से प्रसूता को लेकर सीएचसी भांडेर आ रही थी।

पटेल चौराहे से दतिया रोड के लिए जैसी ही वाहन मुड़ा तभी यह हादसा हुआ। एम्बुलेंस चालक अमित का कहना था कि गनीमत रही कि वाहन की रफ्तार धीमी थी वरना बड़ा हादसा घटित हो जाता।

वाहन का पहिया निकल जाने के बाद प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला के स्वजनों ने तत्परता दिखाते हुए एक मारुति वेन की व्यवस्था की और उसे अस्पताल पहुंचाया।

सड़क पर निकली गिट्टियों से हो रहे हादसे

जिस जगह यह हादसा हुआ वहां लगभग 10 फुट का हिस्सा भांडेर-दतिया स्टेट हाईवे निर्माण के दौरान छोड़ दिया गया था। लंबा अरसा गुजरने के बाद भी इस हिस्से के लेकर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

एक बार यहां डस्ट से भरा डंपर भी पलट चुका है। इसके अलावा यहां निकली गिट्टियों से बड़े-छोटे वाहनों के टायर बर्स्ट होते रहते हैं।

वहीं बताया जाता है कि एम्बुलेंस संचालन की व्यवस्था में लगातार शिकायतों के बाद अब 8 दिसंबर से यह व्यवस्था जिगित्सा हेल्थ केयर लिमि. से लेकर जय अम्बे नाम की संस्था को सौंपी जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter