पत्नी ने ही गले में फंदा डालकर पति की ले ली जान, शराब के नशे में परिवार में मचाता था उत्पात

Datia News दतिया। गोंदन पुलिस को 48 घंटे में हत्या के मामले को सुलझाते हुए हत्या के आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। इस मामले में आरोपित और कोई नहीं मृतक की पत्नी ही निकली। जिसे गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय भांडेर में पेश कर जेल भेज दिया गया।

मामले की जानकारी देते हुए गोंदन थाना प्रभारी सोबरन सिंह तोमर ने बताया कि 15 जुलाई को फरियादी पूरन धाकड़ पुत्र उत्तम निवासी भिटारी थाना क्षेत्र गोंदन ने थाने पर सूचना दी कि उसका भाई लक्ष्मीनारायण उर्फ बंटी 35 अपने घर में मृत अवस्था में पड़ा हुआ है और गले पर रगड़न के निशान हैं। इस सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।

16 जुलाई को भांडेर में पीएम करा शव मृतक के स्वजन को सौंप दिया गया। इस बीच मामले की छानबीन शुरू कर दी गई। जिसमें पाया गया कि मृतक लक्ष्मीनारायण शराब का आदी था। जो आए दिन अपनी पत्नी गीताबाई और दो नाबालिग बच्चों 12 वर्षीय बालक तथा 6 वर्षीय बालिका के साथ बेरहमी से मारपीट करता था।

घटना वाले दिन भी उसने शराब पीकर पत्नी व बच्चों के साथ मारपीट की थी। इसी दौरान पति-पत्नी के बीच हुई खींचतान के बीच पत्नी गीता बाई ने मृतक लक्ष्मीनारायण के हाथ बांधकर एवं गले में रस्सी का फंदा डालकर खींच दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दम घुटने से मौत हो गई। इस अपराध को मृतक की पत्नी ने पुलिस के समक्ष स्वीकार भी किया है।

जिसके बाद मृतक की पत्नी गीता बाई के खिलाफ हत्या का मामला पंजीबद्ध उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी गोंदन सोबरन सिंह तोमर, उपनिरीक्षक हेमा गौतम चौकी प्रभारी बिछोंदना, एएसआई अनिरुद्ध सिंह परिहार, प्रधान आरक्षक परशुराम प्रजापति, आरक्षक संदीप सिंह, आरक्षक सतीश शर्मा, आनंद पालिया तथा सैनिक भगवान सिंह यादव की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter