एक बेटी की बातों ने पीएम मोदी की आंखें कर दी नम : भावुक होकर बोले बेटियों की मदद के लिए कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी!

New Delhi News : नईदिल्ली । अपने पापा की आंखों की रोशनी जाने के बाद मैंने डॉक्टर बनने का फैसला किया ताकि आम लोगों की दुख तकलीफ को दूर करने में मदद कर सकूं। इसी सपने को लेकर मेरे पापा भी मुझे इस मंजिल तक पहुंचाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। एक बेटी के इन शब्दों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखें नम कर दी।

वह बेटी के मार्मिक शब्दों को सुनकर एकदम भावुक हो गया। यह सब गुजरात के भरूच में ‘उत्कर्ष समारोह’ में आए लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हुआ। जब पीएम मोदी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत कर रहे थे। इस बीच एक दृष्टिहीन लाभार्थी से बात करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए।

‘उत्कर्ष समारोह’ में अपनी बेटी के साथ आए अयूब पटेल नाम के व्यक्ति से जब पीएम मोदी की बात हुई तो अयूब ने पीएम को बताया कि वह सउदी अरब में रहता था। वहां उसने अपनी आंखों में तकलीफ होने पर एक आई ड्रॉप का इस्तेमाल किया।

जिसके साइड इफेक्ट से उसकी आंखों की रोशनी धीरे-धीरे कम होती चली गई। बातचीत में उसने बताया कि अपनी इस तकलीफ के बाद उसने अपनी बेटी को डॉक्टर बनाने का सपना देखा है जिसे वह हर हाल में पूरा करना चाहता है।

बेटी की बात सुनकर पीएम हो गए भावुक
पीएम मोदी ने अयूब की बातें सुनकर जब उसकी बेटी से पूछा कि वह डॉक्टर क्यों बनना चाहती है। उसने बताया कि पापा की हालत देखकर यह फैसला लिया है। यह कहकर वह रोने लगी। इसे देखकर पीएम भी भावुक हो गए। इसके बाद पीएम मोदी ने उस बेटी से कहाकि अपनी बेटियों के सपने को पूरा करने के लिए अगर आपको किसी मदद की जरूरत हो तो मुझे जरुर बताएं।

सरकार की योजनाओं के पूरा होने पर दी बधाई
उत्कर्ष समारोह का आयोजन भरूच जिले में गुजरात सरकार की चार प्रमुख सरकारी योजनाओं के शत प्रतिशत पूरा होने के मौके पर किया गया था। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो निश्चित ही सार्थक परिणाम सामने आते हैं।

इस काम के लिए भरूच जिला प्रशासन और गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियांवयन के लिए पीएम ने बधाई दी। समारोह में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close