गांव में मगरमच्छ आ जाने से मची अफरा तफरी, वनविभाग की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा

Datia News : दतिया। ग्राम थरेट में बुधवार सुबह तालाब के निकट बने मकान के पास मगरमच्छ आ जाने से आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद गांव के सरपंच राकेश महते ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सुचना पर थरेट बीट गार्ड मरसैनी एवं अन्य स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। जहां करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ा।

जानकारी के अनुसार थरेट निवासी मूलचंद्र शर्मा शिक्षक के बगल में तालाब है। जहां ग्रामीणों को बुधवार सुबह 11 बजे मगरमच्छ बैठा दिखाई दिया। करीब तीन फुट लंबे मगरमच्छ को देखकर ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई।

इसके बाद वन विभाग की टीम को सरपंच ने फोन करके थरेट बुलाया। टीम ने मगरमच्छ पर बोरा डालकर उसे करीब एक घंटे में पकड़ा। मगरमच्छ को बोरे में लपेटकर वन विभाग की टीम ले गई।

बताया जाता है कि अभी हाल ही में सिंध नदी में पानी छोड़ने के बाद नहर के माध्यम से मगरमच्छ तालाब में आ गया है। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को सुरक्षित सिंध नदी में छोड़ दिया।

वन विभाग की टीम में प्रताप सिंह परमार उप वन क्षेत्रपाल, मयंक मिश्रा वनरक्षक, पवन कौरव, अशोक करण, मोहन सिंह यादव मोतीलाल एवं मोहन केवट शामिल रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter