इस बार जगन्नाथ पुरी की यात्रा पर जाएंगे जिले के तीर्थयात्री : पुराने आवेदकों से भी मांगी गई सहमति, 3 फरवरी तक जमा होंगे फार्म
jagannath rath yatra quotes in hindi, jagannath rath yatra 2022 quotes in hindi, jagannath rath yatra wishes in hindi , jagannath rath yatra story in hindi,rath yatra status in hindi , jagannath rath yatra,jagannath rath yatra 2022,rath yatra 2022,rath yatra,puri jagannath rath yatra,jagannath puri rath yatra,jagannath puri rath yatra 2022,puri rath yatra,ratha yatra,jagannath rath yatra live,jagannath yatra,puri rath yatra 2022,jagannath rath yatra status,jagannath rath yatra 2022 status,jagannath puri,ratha yatra 2022,jagannath ratha yatra 2022,rath yatra status 2022,puri jagannath rath yatra 2022,jagannath rath yatra ahmedabad

Datia news : दतिया । मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत इस बार जिले के तीर्थ यात्री को 16 फरवरी से 21 फरवरी तक जगन्नाथ पुरी की यात्रा कराई जाएगी। इसके लिए पात्र तीर्थयात्रियाें से 3 फरवरी तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।

अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 16 फरवरी से 21 फरवरी तक जगन्नाथ पुरी की यात्रा के लिए जिले के पात्र तीर्थ यात्रियाें से 3 फरवरी तक आवेदन पत्र मांगे गए है। उन्हाेंने बताया कि आवेदन पत्र दतिया तहसील के नगरीय एवं ग्रामीण के आवेदन जिला पंचायत कार्यालय दतिया में एवं अन्य सभी तहसीलाें के आवेदन संबंधित तहसीलाें में जमा किए जा सकेंगे।

इसके लिए पृथक से काउंटर की व्यवस्था भी की जाएगी। 65 वर्ष से अधिक उम्र के यात्रियाें के मामले में सहायक का नाम भी भेजना होगा।

अपर कलेक्टर उपाध्याय ने इस संबंध में जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसीलदारांे को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के बारे में उनके अधीन नगर पालिका, नगर परिषद, जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत आदि स्थानाें पर ग्राम स्तरीय कर्मचारियाें के माध्यम से लोगाें को योजना की जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

उन्हाेंने निर्देश दिए कि अंतिम तिथि को सारे आवेदन पत्राें का भलीभांति परीक्षण कर निर्धारित प्रारूप में उन्हें सूचीबद्ध करें। यात्रियाें की सूची तैयार करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि पति-पत्नि के मामले में पति के ठीक नीचे पत्नि का नाम अंकित किया जाए तथा पति-पत्नि को एक ही क्रम संख्या दी जाए।

इसी प्रकार 65 वर्ष से अधिक उम्र के यात्रियाें के मामले में सहायक का नाम यात्री के ठीक नीचे लिखा जाए। यात्री तथा सहायक को भी एक ही क्रम संख्या दें। उन्हाेंने बताया कि वर्ष 2022 में भेजी गई यात्राआें में से शेष बचे पात्र आवेदनाें में यदि संबंधित आवेदक इस यात्रा में जाना चाहे तो उसकी सहमति पत्र के साथ यात्रा की सूची में शामिल करें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter