धमकी: ’14 अगस्त तक मुजाहिदों को छोड़ दो, वरना उड़ा देंगे मंदिर व आरएसएस दफ्तर’ हनुमान जी के नाम आई चिट्ठी

लखनऊ : लखनऊ के दुबग्गा और मड़ियांव से पकड़े गए आतंकियों को छुड़ाने के लिए अराजकतत्वों ने अलीगंज के नए हनुमान मंदिर व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय के अलावा मनकामेश्वर मंदिर को भी पत्र भेजकर बम से उड़ाने की धमकी दी है।

सेवादार से मिली सूचना के बाद महंत देव्या गिरि ने शनिवार को पुलिस को इसकी जानकारी दी। खुफिया विभाग और पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की। धमकी भरे पत्र त्रिवेणीनगर स्थित डाकघर से भेजे गए हैं। खुफिया एजेंसियां डाकघर और उसके आसपास लगे सीसी कैमरे भी खंगाल रही हैं।

पत्र में लिखा है, दुबग्गा और मड़ियांव से जिन मुजाहिदों को गिरफ्तार किया गया है उन्हें 14 अगस्त तक रिहा कर दिया जाए। वरना, 15 अगस्त को कहर बरपाया जाएगा। 10 लोगों की सूची तैयार है उसमें कुछ आरएसएस के बड़े पदाधिकारियों के नाम हैं।

अलीगंज स्थित नए हनुमान मंदिर के प्रशासनिक अधिकारी राकेश दीक्षित ने बताया कि पत्र रजिस्टर्ड डाक से आया है। पत्र भेजने वाले का नाम जोगिंदर अंत में लिखा इंतजार पत्र के प्रेषक में जोगिंदर सिंह का नाम दर्ज है, जिसका पता मदेयगंज लिखा है।

वहीं, पत्र के अंत में इंतजार लिखा है। पुलिस के अनुसार नाम गलत भी हो सकता है। पुलिस बीते माह दुबग्गा से पकड़े गए अलकायदा समर्थित आतंकी मिनहाज और उसके साथी शकील व अन्य से भी इस पत्र का कनेक्शन खंगाल रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter