तीन मकान धराशायी : मलबे में दबे टीवी, फ्रिज और गृहस्थी का सामान, इधर बसई में आगजनी से घरेलू सामान स्वाहा

Datia News : दतिया। हाल में हुई बारिश से जहां भांडेर अनुभाग के गांवों में तीन कच्चे मकान ढह गए वहीं बसई में आगजनी की घटना में एक मकान में रखा गृहस्थी का सामान और नगदी जलकर खाक हो गई। घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई है।

गत दिवस हुई तेज बारिश से भांडेर क्षेत्र के ग्राम बसवाहा में पवन पुत्र पीतम सेन का कच्चा मकान ढह गया। मकान गिरने से गृहस्थी का सामान मलबे में दब गया।

वहीं ग्राम पंचायत दुरसड़ा में रामप्रकाश पटेल एवं कल्लू निरंजन के कच्चे मकान तेज बारिश के कारण ढह गए। मकानों में रखा फ्रिज, कूलर, 6 क्विंटल गेहूं एवं घर गृहस्थी का अन्य सामान मलबे दब गया।

इस हादसे में पीड़ितों का काफी नुकसान होने की जानकारी दी गई है। कुछ दिन पहले भी बसवाहा में एक वृद्ध महिला और पर्वत अहिरवार पुत्र सीताराम अहिरवार का मकान भी ढह गया था।

गनीमत यह रही कि जब यह हादसे हुए मकान में कोई नहीं था। जिससे कोई जनहानि नहीं हुई और बड़ा हादसा टल गया। पीड़ित परिवारों ने प्रशासन से नियमानुसार सहायता की मांग की है।

घर में आग लगने से जला सामान

बसई क्षेत्र के ग्राम सांकुली में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे एक मजदूर के घर में अचानक आग लग गई। जिससे उसमें रखा सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम सांकुली निवासी बब्बू पुत्र मुन्नालाल वंशकार के घर में आग लगने से वहां रखा गेंहूं, कपड़े, मजदूरी वाले ढोल सहित 15 रुपये की नगदी जलकर राख हो गई।

आग लगने की सूचना उसके भाई ने फोन पर इस घटना की सूचना बब्बू को दी। आसापस के लोगों ने प्रयास कर आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter