दुकान की दीवार ढहने से मलबे में दबकर तीन लोग घायल : गृहमंत्री ने घटना की जांच के दिए निर्देश, घायलों का हालचाल जानने सुकर्ण मिश्रा भी तत्काल अस्पताल पहुंचे

Datia News : दतिया । बुधवार शाम बग्गीखाना गेट के निकट बनी कंफेक्शनरी दुकान की दीवार ढह जाने से दुकान मालिक सहित 3 मजदूर मलबे के नीचे दबकर घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस बल ने मौजूद लोगों की मदद से जेसीबी की सहायता से गहरे गड्ढे में उतरकर घायलों को बाहर निकला और उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

घायलों का हालचाल जानने डा.सुकर्ण मिश्रा भी तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था कराई। गंभीर रूप से घायल दुकान मालिक को ग्वालियर रैफर किया गया है। वहीं घटना की खबर मिलते ही गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने भी भोपाल से तत्काल फोन पर दतिया कलेक्टर संजय कुमार व एसपी अमन सिंह राठौड को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। कलेक्टर व एसपी ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया।

जानकारी के अनुसार बग्गीखाने गेट के पास बनी गणेश कंफेक्शनरी दुकान की दीवार बुधवार शाम अचानक ढह गई। दीवार ढह जाने से दुकान मालिक कन्हैलाल पंजवानी और मजदूर राजकुमार अहिरवार और मनीराम व मुकुल खां बग्गीखाने में निर्माणाधीन काम्प्लेक्स के खुदे पड़े गहरे गड्ढे में जा गिरे।

इस दौरान दीवार का मलबा गिरने से उक्त लोग घायल हो गए। मौके पर चीख पुकार मचने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसके बाद गहरेेे गड्ढे तक पहुंचने के लिए जेसीबी और नशेनी की मदद ली गई। जिसके बाद सभी घायलों को बाहर निकला गया।

मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने में मदद की। भाजपा नेता डा.सुकर्ण मिश्रा ने भी जिला चिकित्सालय पहुंचकर घायल मजदूरों और व्यापारी से मिलकर स्वास्थ्य की जानकारी ली।

गृहमंत्री ने दिए जांच के निर्देश : किला चौक पर दुकान की दीवार गिरने से घायल हुए लोगों की सूचना मिलते ही गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कलेक्टर व एसपी को तत्काल घटना स्थल पहुंचने के निर्देश दिए।

गृहमंत्री ने कहाकि आवश्यकतानुसार घायलों को उपचार के लिए बड़े अस्पतालों में भी भेजा जाएगा। गृहमंत्री डा.मिश्रा ने मेडिकल कालेज डीन उदैनिया व सीएचएमओ को भी घायलों को त्वरित उपचार करने के निर्देश दिए। साथ ही घटना क्यों हुई इसकी जांच के भी निर्देश कलेक्टर को दिए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter