गुरु गोविन्द सिंह की तपस्थली ‘हेमकुंड साहिब’ को रज्जू मार्ग से जोड़ने पर दलेर मेंहदी ने जताया आभार

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से गत दिवस मशहूर गायक दलेर मेहंदी ने मुलाकात की और उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध सिख गुरुद्वारा हेमकुंड साहिब को रज्जू मार्ग से जोड़ने की योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनका आभार व्यक्त किया। मेहंदी ने कहाकि प्रधानमंत्री ने सिख्खों के दसवें गुरु गोविन्द सिंह की तपस्थली ‘हेमकुंड साहिब’ को रज्जू मार्ग से जोड़ने की बहुत बड़ी घोषणा की है जो धामी के सहयोग से ही संभव हो पाया है।

इस मौके पर उन्होंने गुरू नानक महाराज से प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की अच्छी सेहत और लंबी आयु की प्रार्थना की और कहा कि इन दोनों द्वारा हुए इस पुण्य के काम से हेमकुंड साहिब की यात्रा और सुगम हो जाएगी। उन्होंने कहाकि बच्चों, बुजुर्गों एवं असहाय व्यक्तियों को रज्जू मार्ग का विशेष लाभ होगा।मुख्यमंत्री ने मेंहदी को युवाओं का प्रेरणा स्रोत बताते हुए कहाकि उनकी गायकी समाज में जन जागरण के साथ ही सामाजिक सद्भाव को भी बढ़ावा देने का कार्य करती है। उन्होंने मेहंदी को शॉल भेंटकर सम्मानित किया।

प्रधानमंत्री ने पांच नवंबर को केदारनाथ दौरे पर अपने संबोधन में कहा था कि हेमकुंड साहिब को रज्जू मार्ग से जोड़ने की तैयारी चल रही है।चमोली जिले में 15 हजार फीट की उचाई पर स्थित हेमकुंड साहिब पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं को गोविंदघाट से 18 किलोमीटर का कठिन पैदल रास्ता तय करना पड़ता है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter