हाइटेंशन लाइन से टकराया ट्रैक्टर : करंट दौड़ने से युवक की जान गई, भूसा मशीन धूं-धूंकर जली

Datia News : दतिया। भूसा बनाने की मशीन लेकर खेत पर जा रहे ट्रैक्टर के 11केवी बिजली लाइन की चपेट में आ जाने से ट्रैक्टर के बोनट पर बैठे युवक की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं ट्रैक्टर चालक वाहन से कूदकर भाग निकला। घटना भांडेर-लहार रोड एस्सार पेट्रोल पंप और अंजनी माता पहुंच मार्ग के बीच रविवार दोपहर घटित हुई। बिजली लाइन से टकराने के कारण ट्रैक्टर में लगी भूसा बनाने की मशीन ने भी आग पकड़ ली।

घटना की जानकारी मिलने पर बिजली कंपनी ने तत्काल विद्युत आपूर्ति बंद कराई। घटनास्थल पर थाना प्रभारी भांडेर शशिकुमार भी पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में युवक के शव को भांडेर पीएम हाउस लाया गया। जहां पीएम उपरांत शव स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया।

खबर लिखे जाने तक ट्रैक्टर मालिक और चालक के बारे में पुलिस जानकारी जुटाने में लगी थी। फिलहाल पुलिस ने ट्रैक्टर, भूसा बनाने की मशीन और दो भूसा टैंकरों को अपने कब्जे में लेकर घटनास्थल से उठवाकर थाना परिसर पहुंचाया।

चद्दर लगी ट्रालियों के टकराने से हुई घटना : घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि भांडेर के ठाकुरास मोहल्ला निवासी युवक सोमेश पुत्र सुखधाम सिंह राजावत भूसा बनाने की मशीन और ट्रैक्टर के साथ रविवार दोपहर लहार रोड पर स्थित अंजनी माता मंदिर के पास राकेश साहू के खेत पर मटर का भूसा बनाने आ रहा था।

ट्रैक्टर में भूसा मशीन के पीछे दो चद्दर लगी ट्रालियां भी जुड़ी थी। जैसे ही ट्रैक्टर मैन रोड से खेत की ओर मुड़ा, उसी दौरान उसके पीछे लगी मशीन के साथ जुड़ी चद्दर लगी ट्रालियों में से एक, ऊपर से निकली 11केवी हाइटेंशन लाइन से टकरा गई। जिसके बाद ट्रैक्टर और मशीन में करंट दौड़ गया।

ट्रैक्टर में करंट आता देख चालक तत्काल कूदकर दूर भाग निकला। लेकिन बोनट पर बैठा सोमेश जैसे ही कूदा वह ट्रैक्टर के अगले पहिए के पास लगे एक्सल से टकरा गया और करंट की चपेट में आ गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

भूसा मशीन में भड़क गई आग : इस हादसे के दौरान 11 केवी के तेज करंट के कारण ट्रैक्टर के साथ लगी भूसा मशीन में आग भड़क गई और वह धूं-धूंकर जल उठी। घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद पुलिस और बिजली कंपनी को इस बारे में सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली सप्लाई बंद कराकर युवक का शव निकलवाया। मौके पर मौजूद लोगों का आरोप था कि कई बार शिकायत के बाद भी बिजली कंपनी खेतों के बीच में झूल रही बिजली लाइनों को ऊंचा नहीं करा रही। जिसके कारण अब लोगों की जान भी जाने लगी है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter