ज्वारे लेकर रवाना हुए श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पानी से भरे खेत में पलटी : 7 महिलाएं और 4 मासूमों की मौत

दतिया : दशहरे के दिन भजन कीर्तन करते ज्वारे लेकर पंडोखर से छिरौना माता मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली चिरगांव के पास सड़क हादसे का शिकार हो गई।

रास्ते में अचानक गाय आ जाने से ट्रैक्टर चालक वाहन से संतुलन खो बैठा और अनियंित्रत ट्रैक्टर टाली सड़क किनारे धान के खेत में जाकर पलट गई। खेत में पानी भरा होने के कारण ट्राली में सवार महिला बच्चों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिल सका। इस भीषण दुर्घटना में 7 महिला और 4 मासूम बच्चों की जान चली गई।

सभी मृतक दतिया जिले की भांडेर तहसील के पंडोखर क्षेत्र के निवासी है। कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर तत्काल एसडीएम भांडेर एवं पुलिस अधिकारी घटना स्थल की ओर रवाना किए गए है। घटना में मृतकों के पोस्टमार्टम कराकर शासन के नियमानुसार सहायता राशि के प्रकरण तैयार किए जाएंगे।

इस दर्दनाक हादसे के बाद पंडोखर में मातम छा गया। घटना की सूचना मिलते ही पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया। दशहरे की खुशी माने रहे लोग स्तब्ध रह गए और चारों तरफ शोक का माहौल दिखाई देने लगा।

इस घटना में जिस परिवार के सदस्यों की जान गई, उनके स्वजन तत्काल झांसी मेडीकल की ओर रवाना हो गए। जानकारी के अनुसार पंडोखर निवासी बलवीर जाटव ने नवरात्रि पर ज्वारे बोए थे। इनका विसर्जन करने दशहरे वाले दिन बलवीर अपने परिवार के महिला-बच्चों सहित अन्य लोगों के साथ गांव के ठाकुरदास जाटव के ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर छिरौना माता के लिए निकले थे।

दोपहर करीब डेढ़ बजे चिरगांव के निकट हादसे में ट्रैक्टर ट्राली सड़क किनारे पानी से भरे धान के खेत में पलट गई और उसमें सवार 7 महिला और 4 बच्चों की दबकर मौत हो गई। इस हादसे में महिला पुष्पा देवी पत्नी जानकी, मुन्नी देवी पत्नी मोतीलाल, सुनीता बाई पत्नी रविंद्र कुमार, पूजा देवी पत्नी अनिल, राजो पत्नी कैलाश, प्रेमवती पत्नी जसमन कुसुमा पत्नी मनीराम सहित मासूम कृष्णा, परी, अनुष्का, अवी की भी मौत हो गई। पांच लोग घायल भी हुए जिन्हें इलाज के लिए झांसी की मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

खबर मिलते ही गांव में मच गई चीख पुकार
बताया जाता है कि ज्वारे लेकर गांव से दो ट्रैक्टर ट्राली करीब 35 लोगों को लेकर निकले थे। जिनमें से ठाकुरदास की ट्रैक्टर ट्राली हादसे का शिकार हो गई।

दूसरे ट्रैक्टर ट्राली में सवार लोगों ने इस घटना की सूचना गांव में दी साथ ही मदद के लिए पुलिस तक पहुंचाई। गांव में हादसे की सूचना मिलने पर मृतक परिवारों के घरों में चीख पुकार मच गई। पूरे गांव में मातम छा गया। इधर दतिया से भी प्रशासनिक दल इस घटना में पीड़ितों की मदद के लिए भेजा गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter