शहर में यातायात नियंत्रित करने के लिए तीन स्थानों पर लगेंगे ट्रेफिक सिग्नल, दतिया शहर के इन स्थानों पर लगेंगे ट्रेफिक सिग्नल.

दतिया. दतिया नगर में यातायात को नियंत्रित करने के लिए तीन स्थानों पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत ट्रेफिक सिगनल (लाल बत्ती) लगाई जाएगी। उक्ताशय की जानकारी कलेक्टर की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों का पालन कराए जाने के बारे में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक मंे दी गई। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक सहित संबंधित अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहाकि शहर के ऐसे स्थान एवं मोड़ चिंहित किए जाएं जहां बार-बार दुर्घटनाएं होती हैं, उन स्थानों पर वाहन दुर्घटना रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। साइन बोर्ड लगाए जाएं, जिससे सड़क दुर्घटना को रोका जा सके। कलेक्टर ने कहा कि दुकानदारों द्वारा भी अपनी दुकान के सामने सामग्री खुली रखने के कारण दुर्घटना बढ़ती हैं, उन्हें भी रोका जाए। उन्होंने कहा कि नगर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में नो व्हीकल जोन विकसित करने के लिए जिला परिवहन अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, यातायात प्रभारी, दुकादार एवं जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर कार्रवाई करें।

इन स्थानों पर लगेंगे रेड सिग्नल

बैठक में बताया गया कि ट्रेफिक सिग्नल बम-बम महादेव, झांसी तिराहा (चुंगी) तिराहे एवं मां पीताम्बरा मंदिर पर लगाए जाने व मुख्य मार्ग पर छोटे-छोटे स्टोपर लगाने पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही सड़क सुरक्षा समिति की प्रतिमाह बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें पूर्व बैठक में किए गए कार्यो की समीक्षा की जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter