सिंध में डूबने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत, एक का शव बरामद, एक अभी भी लापता, रेस्क्यू टीम देर शाम तक करती रही खोजबीन

Datia News : दतिया । भैंस चराने घर से निकले दो नाबालिग बालकों के परिजनों ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनके बच्चे अब घर वापिस लौटकर नहीं आएंगे। सेवढ़ा अनुभाग के अतरेटा थाना क्षेत्र के ग्राम पहाड़ी में दो बालक सोमवार दोपहर सिंध नदी में डूब गए।

जिनमें से एक का शव रेस्क्यू टीम ने बरामद कर लिया जबकि अभी भी एक लापता है। इस दर्दनाक हादसे के बाद गांव में शोक छा गया। गांव वाले भी रेस्क्यू टीम की मदद के लिए पूरे समय नदी किनारे मौजूद रहे।

देर शाम तक काफी खोजबीन के बाद भी जब दूसरे बालक का शव नहीं मिला तो रेस्क्यू अगले दिन मंगलवार को किए जाने का निर्णय लिया गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम पहाड़ी के दो बच्चे लवकुश कुशवाहा 15 वर्ष तथा करू यादव उम्र 16 वर्ष सुबह भैंस चराने गए थे। दोपहर लगभग 3 बजे जब बच्चे वापिस घर नहीं लौटे तो उनकी खोजबीन की गई।

बच्चों के लापता होने की सूचना गांव वालों ने पुलिस को भी दी। खोजबीन के दौरान ही एक बालक लवकुश का शव नदी में उतराता दिखाई दिया। जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बाहर निकलवाया।

जबकि दूसरे बालक करू यादव का शव न मिलने पर पुलिस ने गोताखोर और होमगार्ड के जवान मौके पर बुलाए गए। जिनकी मदद से रेस्क्यू शुरू किया गया। लेकिन देर शाम तक रेस्क्यू टीम दूसरे बच्चे को नहीं खोज सकी।

बताया जाता है कि दोनों बच्चे घर से भैंस चराने के लिए निकले थे। इसी दौरान वह नदी किनारे पहुंचे गए। जहां अचानक नदी में उतरने के दौरान वह पानी डूबने लगे।

आसपास मदद के लिए कोई न होने के चलते बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गई। सोमवार शाम अंधेरा होने के कारण रेसक्यू में दिक्कत आ रही थी। गांव वालों की भी भीड़ भी सिंध नदी के किनारे इकट्ठा हो गई थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter