तेज आंधी से टूटे पेड़ : मकानों के छज्जे क्षतिग्रस्त, बिजली के पोल भी टूटकर हुए धराशायी

Datia news : दतिया। तेज आंधी के कारण अंचल में कई जगह पेड़ टूटकर गिर पड़े। जिसके कारण उस क्षेत्र की बिजली सप्लाई बाधित रही। साथ ही पेड़ गिरने से चपेट में आए मकानों को भी नुकसान हुआ है। कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के पोल भी टूटकर गिर पड़े हैं। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई।

गर्मी के मौसम में फिलहाल पारे का उतार चढ़ाव भी जारी रहा। रविवार को दिन का तापमान 44 डिग्री से अधिक था। जो सोमवार को 41.2 पर आ गया। जबकि न्यूनतम पारे में करीब तीन डिग्री का उछाल आने से वह 27 डिसे से ऊपर पहुंच गया है।

पेड़ गिरने से मकान और छज्जा क्षतिग्रस्त : सोमवार शाम पांच से छह बजे के बीच चली आंधी से जहां जनजीवन प्रभावित हुआ, वहीं पेड़ गिरने से लोगों के रहवास और बिजली के पोल भी टूट गए।

इस दौरान 33 केवी लाइन में भी फाल्ट होने से भांडेर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र अंधेरे में डूब गया। आंधी के दौरान भांडेर अनुभाग के ग्राम धनपीपरी में अध्यक्ष कृषक समाज दतिया नरेंद्र सिंह यादव के मकान पर नजदीक खड़ा पुराना पीपल का पेड़ गिर जाने से मकान की छत और छज्जा क्षतिग्रस्त हो गया।

साथ ही छत पर रखी पानी की सात सौ लीटर की टंकी भी टूट गई। उनके अनुसार पेड़ गिरने से अकेले वे ही प्रभावित नहीं हुए हैं। गांव में तीन से चार अन्य लोग के मकान पर पेड़ गिरने से नुकसान हुआ।

बिजली के पोल भी टूटकर गिरे : वहीं सोहन में आंधी के दौरान बिजली की लाइन पर पेड़ गिरने से तीन से चार पोल भी टूट गए। इस मामले में जानकारी देते हुए एई भांडेर किशन कुमार ने बताया कि भांडेर में 33 केवी की बिजली लाइन पर फाल्ट होने से सप्लाई बाधित हुई है। दोनों ही जगह बिजली सुचारू करने में कर्मचारी लगे हुए थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter