टीवी सीरियल तारक मेहता फेम कवि शैलेष लोढ़ा फाग महोत्सव में आएंगे दतिया, तीन दिन चलेगा रंगारंग आयोजनों का सिलसिला

Datia News : दतिया। प्रसिद्ध टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में लेखक तारक मेहता का किरदार निभाने वाले कवि शैलेष लोढ़ा 20 मार्च को दतिया के फाग महोत्सव में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में अपनी काव्य रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।

कोरोना काल के कारण दतिया फाग महोत्सव पिछले वर्ष से नहीं हो सका था। लेकिन अबकी बार माहौल में सुधार आते ही फिर से दतिया में रंगारंग आयोजनों की बहार देखने को मिलेगी।

संस्कृति संचनालय एवं जिला प्रशासन के सहयोग से 20 मार्च से 22 मार्च तक तीन दिवसीय ‘दतिया फाग महोत्सव’ का आयोजन किया जाएगा।

कलेक्टर संजय कुमार ने आयोजन के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को भेजे गए पत्र में निर्देश दिए है कि उक्त कार्यक्रम के दौरान स्थानीय स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था, समन्वय, पेयजल, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था आदि सुनिश्चित करें। जिससे आयोजन के दौरान किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो सके।

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री डा. मिश्र की पहल पर 20 से 22 मार्च तक दतिया में तीन दिवसीय फाग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन सायं 7 बजे से प्रारंभ होगा।

आयोजन के दौरान 20 मार्च को भक्ति गायन होगा। जिसमें इंदौर के विवेक मेहता एवं अन्य साथीगण प्रस्तुति देंगे। इसी दिन अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में शैलेश लोढ़ा एवं अन्य कविगण अपनी कविताओं की प्रस्तुति देंगे।

21 मार्च को छतरपुर की उर्मिला पांडे एवं अन्य कलाकारों द्वारा लोक गायन एवं बी प्रांक एवं ग्रुप मुबंई के कलाकारोें द्वारा सुगम संगीत की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। 22 मार्च को मैथली ठाकुर मधुबनी के साथ अन्य सदस्यगण भी गीत-संगीत प्रस्तुत करेंगे।

इसी प्रकार मुथरा की गीतांजली शर्मा एवं उनके साथीगणों द्वारा वृन्दावन फाग एवं मयूर नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। तीन दिवसीय फाग महोत्सव के उद्घोषक के रूप में आशीष दुबे भोपाल मौजूद रहेंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close