सेवढ़ा के छोटे पुल पर लगा रहा दो घंटे जाम : वाहन और पैदल राहगीर हुए परेशान, दो दिन पुल से वाहनों की आवाजाही पर लगी पाबंदी

Datia News : दतिया। सनकुआं सेवढ़ा स्थित द्वारकाधीश मंदिर पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ के कारण छोटा पुल पर करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा। जिसके कारण पैदल और वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया। जाम की स्थिति से बचने के लिए पुलिस ने बुधवार और गुरुवार को दोपहर से रात तक पुल से वाहनों के निकलने पर पाबंदी लगा दी है।

मंगलवार शाम 6 बजे इस स्थिति ने यातायात बाधित कर दिया। करीब दो घंटे तक 10 फ़ीट सकरे पुल पर सैकड़ों वाहनों के साथ हजारों पैदल यात्रियों की पुल के दोनों ओर कतारें लगा दी। दो घंटे तक यातायात थमा रहा। पुलिस ने उन चार पहिया वाहनों को जो ग्वालियर, मो, मेहगांव के लिए आए थे, उन्हें वापस लहार की तरफ मोड़ दिया।

देर शाम दर्जनों वाहन चालक परेशान होते दिखे। टीआई धीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि द्वारिकाधीश मंदिर पर होने वाले दो धार्मिक आयोजनों में और भीड़ रहने की संभावना है। इसको देखते हुए बुधवार एवं गुरुवार दोपहर 2 बजे के बाद छोटे पुल से वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। लोगों को पैदल पुल से गुजरने दिया जाएगा।

मंगलवार को कुछ लोगों ने पुल से निकलने का जोखिम लिया तो कई लोग भीड़ कम होने का दो घंटे तक इंतजार करते रहे। बतादें कि सनकुआं स्थित द्वारिकाधीश मंदिर नदी पार स्थित है। यहां बीते एक सप्ताह से सहस्त्र चंडी महायज्ञ, देवी भागवत कथा रासलीला प्रवचन आदि का आयोजन जारी है। जिसमें नगर के साथ ग्रामीण अंचल से हजारों लोग पहुंच रहे हैं।

इसके चलते सनकुआं क्षेत्र में लोगों की भीड़ बढ़ गई है और आए दिन छोटे पुल पर जाम लगा रहता है। मालूम हो कि बीते वर्ष बाढ़ में नगर का मुख्य पुल बह गया था जिसके बाद राजाशाही जमाने की छोटे पुल से ही लोगों की आवाजाही होती है। इस सकरे पुल पर वाहन, पैदल एवं पशुओं का गुजरना काफी जोखिम भरा होता है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter