नहर के तेज बहाव में बहे दो आदिवासी बालक : दोनों का शाम तक नहीं चला सका पता, पुलिस ने कराया रेस्क्यू

Datia News : दतिया। भांडेर थाना क्षेत्र से निकली बसवाहा नहर में शनिवार शाम दो आदिवासी बच्चों के तेज बहाव में बह जाने के बाद आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गई। लोगों बच्चों को निकालने के प्रयास में जुट गए। लेकिन जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो पड़ोसी थाना क्षेत्र दुरसड़ा पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू शुरू कराया।

नहर में जाल लगवाकर पानी रुकवाने के प्रयास किए गए। लेकिन शाम ढलने तक पानी कम न हो पाने के कारण नहर में बहे दोनों बालकों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। नहर में बहे दोनों बालकों के स्वजन भांडेर अनुभाग के तातारपुर में फसल कटाई कार्य के लिए आए थे। शनिवार को यह लोग नहर के पास नहाने-धोने में लगे हुए थे। इसी दरम्यान बालकों की चप्पल नहर में बह गई। जिसे लेने के लिए वह झुके और यह हादसा हो गया।

आठ और दस वर्ष के हैं दोनाें बालक : भांडेर-दतिया मार्ग टोल से पहले निकली पारीछा बसवाहा नहर में शनिवार शाम दो आदिवासी नाबालिग किशोर बादल आदिवासी पुत्र रामसिंह 8 वर्ष तथा पंकज आदिवासी पुत्र फूलसिंह 10 वर्ष के बह गए। घटना की जानकारी सबसे पहले दुरसड़ा पुलिस को आसपास के लोगों ने दी। जिसके बाद थाना प्रभारी दुरसड़ा अमर सिंह गुर्जर मौके पर पहुंचे।

चूंकि घटना भांडेर थाना क्षेत्र में घटित हुई थी। ऐसे में उन्होंने एसडीओपी भांडेर कर्णिक श्रीवास्तव और थाना प्रभारी भांडेर शशिकुमार को घटना से अवगत कराया। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी भांडेर शशिकुमार दल बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और तलाश शुरू की।

नहर में पानी रुकवाने के लिए प्रयास शुरू : नहर में पानी अधिक होने से तलाश अभियान में आ रही दिक्कतों के बाद राजघाट नहर से संबंधित एसडीओ को सूचना देते हुए नहर में छोड़े जा रहे पानी को रोकने को कहा गया। रात्रि 8 बजे घटना स्थल से जानकारी देते हुए थाना प्रभारी भांडेर शशिकुमार ने बताया कि नहर में पानी कम होने लगा है। पानी के बहाव की दिशा में आगे जाल भी लगवा दिया गया है। अंधेरा होने के कारण वहां रेस्क्यू कार्य में परेशानी आ रही थी। बचाव दल रविवार सुबह फिर से अपना रेस्क्यू चलाएगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter