कर्नाटक के उडुपी में हिजाब विवाद के बाद खुला एमजीएम कॉलेज,पुलिस का दावा- शांतिपूर्ण रही स्थिति

मंगलुरु : कर्नाटक के उडुपी में स्थित महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज को 10 दिन बंद रखने के बाद शुक्रवार को खोल दिया गया। पिछले सप्ताह इस कॉलेज में हिजाब और भगवा शॉल को लेकर छात्र समूहों में नोकझोंक हुई थी और नारेबाजी की गई थी।

प्री-यूनिवर्सिटी छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएं होनी हैं इसलिए कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया। इसके लिए केवल उन्हीं छात्रों को कॉलेज में प्रवेश की अनुमति है जिन्हें परीक्षा देनी है। कॉलेज में शुक्रवार से डिग्री कक्षाएं भी शुरू हुईं।

पुलिस ने शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस कर्मियों समेत बड़ी संख्या में बल की तैनाती की है। गत सप्ताह आठ फरवरी को छात्रों के दो समूहों ने एक दूसरे के विरुद्ध नारेबाजी की थी जिसके बाद कॉलेज बंद कर दिया गया था।

मुस्लिम छात्राओं का दावा था कि वे तब से हिजाब पहन रही हैं जब से उन्होंने कॉलेज में प्रवेश लिया है, वहीं लड़कों का कहना था कि यदि लड़कियों को हिजाब पहनकर आने की अनुमति दी जाती है तो वे भी भगवा शॉल पहनकर आएंगे। उडुपी के अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सिद्दलिंगप्पा ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि जिले के सभी कॉलेजों में माहौल शांतिपूर्ण है।

Written & SOurce By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter