झोपड़ी में मासूम से मिलने पहुंचे मामा के मंत्री : सीएम शिवराज सिंह से मासूम ने लगाई थी गुहार

Datia news : दतिया। प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से इंदरगढ़ की एक पांच वर्षीय मासूम बालिका ने गुहार लगाते हुए मामा से मकान दिलाने की बात कही थी। मासूम की यह गुहार रंग लाई और सोमवार को शिवराज मामा के मंत्री सुरेश धाकड़ उससे मिलने झोपड़ी में पहुंचे।

जहां उन्होंने इस वर्ग की मासूम बच्ची नंदनी से मिलकर उसे मिठाई खिलाई। साथ ही जल्दी उसे व उसके परिवार को पक्का मकान दिलाने का वादा भी किया। गौरतलब है कि उक्त बालिका ने इंटरनेट मीडिया पर गत दिवस सीएम शिवराज मामा से मकान दिलाने की गुहार लगाई थी। जिसे प्रभारी मंत्री ने संज्ञान में लेकर इंदरगढ़ में इस परिवार से मिलने की बात कही थी।

इसी क्रम में सोमवार को एक दिवसीय प्रवास के दौरान प्रभारी मंत्री इंदरगढ़ पहुंचे। जहां आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में शामिल होने के पूर्व धाकड़ इंदरगढ़ के शीतला गंज वार्ड क्रमांक पांच में निवासरत लोहपीटा समाज की पांच वर्षीय बालिका नंदनी की झोपड़ी में पहुंचकर उसके स्वजन एवं नंदनी से मिले।

प्रभारी मंत्री ने कहाकि शीघ्र ही नंदनी के परिवार को पक्के आवास के लिए पट्टा प्रदाय कर आवास निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। एक सप्ताह में इस संबंध में कार्रवाई होगी। उन्होंने इसके लिए मौके पर उपस्थित संबधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

प्रभारी मंत्री धाकड़ ने बताया कि अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पहुंच मार्ग का भी निर्माण कराया जाएगा। इससे पहले प्रभारी मंत्री ने दतिया पहुंचने पर पीतांबरा पीठ पहुंचकर पूजा अर्चना की। इसके बाद वह इंदरगढ़ के लिए रवाना हुए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter