बेकाबू बस बिजली पोल से टकराकर पलटी : एक यात्री की गई जान, 20 से अधिक घायल, ड्राइवर बोला स्टेयरिंग फेल होने से हुआ हादसा

Datia News : दतिया। स्टेयरिंग लॉक हो जाने के कारण ग्वालियर जा रही बालाजी बस सामने लगे बिजली पोल से जा टकराई और उसे तोड़ती हुई पलट गई। यह भिडंत इतनी जोरदार थी कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह चकनाचूर हो गया। इस हादसे में जहां एक बस सवार ने अस्पताल में उपचार के दौरान दमतोड़ दिया वहीं 20 से अधिक अन्य सवारियां घायल हो गई।

भांडेर से ग्वालियर जा रही बालाजी ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी32 पी 0791 मंगलवार सुबह दुरसड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत दरियापुर-आड़े गोला के बीच दुर्घटना का शिकार होकर पलट गई। इस हादसे में जहां एक बस सवार की मौत हो गई वहीं 20 लोग घायल हो गए। जिस वक्त यह घटना घटी, बस में दो दर्जन के करीब लोग सवार थे।

इस घटना में सभी सवारियां चोटिल हुईं। जिला अस्पताल ने जहां 18 घायलों की पुष्टि की। वहीं थाना प्रभारी अमर सिंह गुर्जर के अनुसार घायलों की संख्या 20 बताई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद भांडेर विधायक प्रतिनिधि संतराम सरौनिया जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से मुलाकात कर उन्हें बेहतर उपचार का आश्वासन दिया।

बस के ड्राइवर लक्ष्मण दोहरे पुत्र रामबक्स निवासी सिकंदरपुर भांडेर ने हादसे का कारण स्टेयरिंग लाक होना बताया।  स्टेयरिंग लोक होने से अनियंत्रित हुई बस खेत से गुजरी 11 केवी लाइन के सीमेंट के बने बिजली के पोल से टकराकर पलट गई। टक्कर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टक्कर के बाद पोल के चार टुकड़े हो गए।

इसके अलावा तार खिंचने से एक अन्य पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना को लेकर जेई बीकर तोषेंद्र राजे ने बताया कि यह गनीमत रही कि बस के पोल से टकराने के बाद पोल क्षतिग्रस्त हो गया और बिजली ट्रिप मार गई। अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था।

पुलिस के अनुसार 20 लोगों हादसे में घायल हुए। इनमें तीन लोगों को जिला अस्पताल से ग्वालियर के लिए रेफर किया गया। जिन लोगों को रेफर किया उनमें आशुतोष शर्मा पुत्र अशोक हनुमंतपुरा भांडेर, सोनू प्रजापति पुत्र राजू सिकंदरपुर तथा राजेश गुप्ता पुत्र रामकिशुन निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी दतिया थे।

जिनमें से राजेश गुप्ता की मौत उपचार के दौरान ग्वालियर में हुई। पेशे से वे दरियापुर पशु अस्पताल में बतौर सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्राधिकारी के पद पर तैनात थे। घटना से कुछ समय पहले ही वे दरियापुर स्टैंड से दतिया के लिए बस में सवार हुए थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter