सिंगापुर के मंत्री डॉ. मालिकी उस्मान ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात ,इन मुद्दों पर किया विचार-विमर्श !

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सोमवार को सिंगापुर सरकार में प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री तथा शिक्षा एवं विदेश मंत्री द्वितीय डॉ. मोहमद मालिकी बिन उस्मान से मुलाकात की। दोनों मंत्रियों ने डिजिटल मीडिया, युवाओं को एक-दूसरे के यहां भेजने, द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

बैठक के दौरान, डॉ. उस्मान ने मंत्री ठाकुर को सिंगापुर में डिजिटल प्लेटफॉर्म्स और डिजिटल मीडिया के नियामकीय ढांचे के बारे में बताया। विनियमन के भारतीय संस्करण पर विचार विमर्श करते हुए, अनुराग ठाकुर ने डॉ. उस्मान को बताया कि भारत में विनियमन की तीन स्तरीय व्यवस्था है।

मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया ” फैक्ट चेक ” का महत्व !
साथ ही अनुराग ठाकुर ने गणमान्य अतिथि को पत्र सूचना कार्यालय के तहत एक प्रतिबद्ध फैक्ट चेक यूनिट के रूप में तथ्यों की जांच की दिशा में भारत के एक प्रयोग के बारे में बताया और कहा कि इस यूनिट से कोई भी व्हाट्सऐप या ई-मेल के माध्यम से आसानी से संपर्क कर सकता है।

मंत्री ठाकुर ने सिंगापुर के मंत्री को यह भी बताया कि भारत की आजादी का 75वां वर्ष है और चूंकि सिंगापुर को 9 अगस्त 1965 को स्वतंत्रता मिली थी, इसलिए दोनों देश एक सप्ताह लंबे भारत-सिंगापुर इंडिपेंडेंस वीक के आयोजन पर विचार कर सकते हैं और इसमें अन्य बातों के अलावा सांस्कृतिक और जानकारियों का आदान प्रदान शामिल होगा।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत बड़ी आकांक्षाओं वाला एक विशाल युवा आबादी का देश है और उन्हें विश्वास है कि आज के युवाओं द्वारा किए गए कार्य आने वाले कई सौ साल तक भारत को बदल देंगे। डॉ. मालिकी उस्मान ने मंत्री ठाकुर को सिंगापुर की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। आप को बता दे की डॉ. मालिकी 24 से 26 अप्रैल तक की भारत यात्रा पर आए हुए हैं।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close