UP : सीएम योगी का बड़ा फैसला, कोरोना कर्फ्यू अब सिर्फ रविवार को, कोचिंग संस्थान भी खुलेंगे

लखनऊ : दूसरी लहर पूरी तरह काबू में आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अब कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति देने के साथ ही दो दिन की साप्ताहिक बंदी से भी जनता को राहत दे दी है। अब सिर्फ रविवार को ही कोरोना कफ्र्यू रहेगा।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रतिबंध हटा लिए गए हैं, लेकिन कोविड प्रोटोकाल का पालन हर संस्था और स्थान पर करना होगा। 15 अगस्त से माध्यमिक शिक्षा के स्कूल और एक सितंबर से उच्च शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई शुरू करने का आदेश सरकार पहले ही जारी कर चुकी है।

दुकान-बाजार आदि भी एक जून से खोल दिए गए थे। उत्तर प्रदेश में संक्रमण के नए मामले अब गिने-चुने ही आ रहे हैं। इसे देखते हुए ‘दैनिक जागरण’ ने मंगलवार के अंक में साप्ताहिक बंदी में राहत संबंधी जनभावनाओं को प्रमुखता से प्रकाशित किया।

उन तथ्यों और तर्कों पर सरकार ने भी विचार-मंथन किया। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक में वर्तमान हालात की समीक्षा कर साप्ताहिक बंदी को दो दिन से घटाकर एक दिन करने के साथ ही कोचिंग संस्थान खुलवाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।

इसके बाद इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया। इसके तहत सप्ताह में छह दिन सभी गतिविधियों की अनुमति रहेगी। साप्ताहिक बंदी सिर्फ रविवार को ही रहेगी। यह आदेश आगामी शनिवार से लागू होगा। रात दस से सुबह छह बजे तक की रात्रिकालीन बंदी अभी लागू रहेगी। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter