यूपी : कानपुर सागर हाईवे पर ट्रक-ट्रेलर की भिड़ंत के बाद लगी आग, तीन जिंदा जले

कानपुर : कानपुर के घाटमपुर में कानपुर-सागर हाईवे पर रविवार तड़के दो बजे ट्रक और ट्रेलर की भीषण टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। इससे दोनों के चालकों और ट्रेलर के क्लीनर की मौत हो गई। दो घंटे तक वाहन धू-धू कर जलते रहे। इससे हाईवे पर करीब 15 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

सात घंटे बाद सुबह नौ बजे यातायात सामान्य हो सका। हादसा ओवरटेक करने के दौरान हुआ। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के थाना और कस्बा बिजावर के चालक कर्णछेदी, जिले के ही बमीठा थाना के चूरारन गांव के क्लीनर अरविंद के साथ ट्रक पर जौ लादकर गोरखपुर जा रहे थे। घाटमपुर थानाक्षेत्र में हाईवे पर स्थित अलियापुर टोल प्लाजा पार करने के बाद अमौली गांव के पास कानपुर की ओर से आ रहे ट्रेलर से आमने-सामने टक्कर हो गई।

भीषण टक्कर से दोनों वाहनों में आग लग गई। ट्रक के क्लीनर अरविंद ने कूदकर जान बचाई, जबकि चालक कर्णछेदी, ट्रेलर चालक फतेहपुर जिले के औंग थाना के कृष्णापुर निवासी महेश उर्फ रुद्रपाल व फतेहपुर सदर कोतवाली के श्यामनगर खम्भापुर के क्लीनर अंकित पाल की जलकर मौत हो गई।

बीच हाईवे पर वाहनों में आग लगने से यातायात ठहर गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई और क्रेन से दोनों वाहनों को किनारे किया गया। सजेती व घाटमपुर पुलिस ने रूट डायवर्जन कराकर हमीरपुर जाने वाले वाहनों को फतेहपुर की ओर से भेजा, जबकि एंबुलेंस आदि अन्य इमरजेंसी वाहनों को परास से बरीपाल व आनूपुर मोड़ होते हुए निकाला गया।

क्लीनर अरविंद ने बताया कि ट्रक मालिक छतरपुर के ही दिलीप अग्रवाल हैं। ट्रक अपनी साइड में था। इसी दौरान ओवरटेक कर रहा ट्रेलर सामने आ गया, जिससे हादसा हुआ और दोनों वाहनों में आग लग गई। सीओ घाटमपुर पवन गौतम ने बताया कि रात दो बजे हादसा हुआ था। सुबह साढ़े पांच बजे दोनों वाहन हाईवे से हटवा दिए गए। नौ बजे तक यातायात पूरी तरह सामान्य हो गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter