उप्र : चिंगारी से लगी आग, पटाखा बाजार जलकर खाक,20 दुकानों का 50 लाख रूपये से अधिक का नुकसान

बहराइच  : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के मिहींपुरवा बाजार स्थित एक इंटर कॉलेज के मैदान में चल रहे अस्थायी पटाखा बाजार में बुधवार को भीषण आग लग गई जिससे पूरा बाजार जलकर राख हो गया। पटाखा विक्रेताओं के अनुसार, करीब 20 दुकानों का 50 लाख रूपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

पुलिस ने बताया कि मोतीपुर थाना क्षेत्र के मिहींपुरवा बाजार स्थित नवोदय इंटर कॉलेज के मैदान में प्रशासन की अनुमति से अस्थाई पटाखा बाजार लगाया गया था। बृहस्पतिवार को दीवाली है। इसके चलते बुधवार देर शाम पटाखा खरीदने वालों की भीड़ बाजार में लगी थी, जिसमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे।

पुलिस के मुताबिक, एक व्यक्ति पटाखा खरीदकर बाजार में ही जलाकर देखने लगा जिसकी चिंगारी से दुकानों में रखी आतिशबाजी ने आग पकड़ ली। धू-धू कर दुकानों में रखी आतिशबाजी जलने लगी। बाजार में चीख पुकार के साथ भगदड़ मच गयी।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि पटाखे की चिंगारी से दुकानों में आग लगी है। उन्होंने कहा कि दमकल व स्थानीय निवासियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। मौके पर कोई जनहानि नहीं हुई है। घटनास्थल पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है।

उपजिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि राजस्व कर्मियों को घटना की जांच व नुकसान के आंकलन के लिए लगाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस, अग्निशमन विभाग व राजस्व कर्मियों की रिपोर्ट के आधार पर मुआवजा दिया जाएगा।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter