यूपी सरकार निकालेगी बंपर नौकरियां, 50 हजार भर्तियों की तैयारी,

लखनऊ ।  उप्र के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सरकार नए साल में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरियों का तोहफा देने वाली हैं। इसी क्रम में एक बार फिर यूपी सरकार ने बंपर नौकरियां देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। धीरे-धीरे योगी सरकार देश में सबसे ज़्यादा नौकरियां देने के रिकार्ड की तरफ भी कदम बढ़ा रही है।

50 हजार पदों की भर्ती की तैयारी में जुटा आयोग

उत्तरप्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वर्ष 2021 में 50 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियों की तैयारियों में जुट गया है। आयोग के पास 40 हजार खाली पदों पर भर्ती संबंधी प्रस्ताव पहुंच गए हैं। अन्य विभागों से 10 हजार से ज्यादा संशोधित प्रस्ताव मंगवाए गए हैं। इस तरह योगी सरकार साल की शुरुआत में ही हजारों नौकरियां देने की तैयारी में है।

भर्तियों के साथ मई तक ज्वाइनिंग का लक्ष्य

इन भर्तियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा अप्रैल 2021 में कराने की तैयारी की जा रही है। जबकि मुख्य परीक्षा मई तक कराकर भर्ती पूरी कर ली जाएगी और अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। आयोग को भर्ती संबंधी अधिकतर विभागों के प्रस्ताव मिल गए हैं। शैक्षिक योग्यता के आधार पर इसे ग्रुप में बांटा जा रहा है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

4 साल में योगी सरकार ने दी इतनी नौकरियां

योगी सरकार ने पिछले 4 सालों में उप्र को उत्कृष्ट राज्य बनाने के लिए काफी मेहनत की है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश ने सबसे ज्यादा नौकरी और रोजगार देने का नया रिकॉर्ड बनाया है। सरकार ने पिछले 4 साल में राज्य में लगभग 4 लाख लोगों को नौकरी दी है, जो बाकी राज्यों से काफी ज्यादा है। बता दें कि कोरोना काल में भी प्रदेश सरकार की भर्ती प्रक्रिया नहीं थमी। इसलिए उप्र सबसे ज्यादा नौकरियां देने वाला राज्य कहलाने लगा है।

इन विभागों में की जाएंगी भर्ती

परिवार कल्याण- 9222

लेखपाल -7882

बेसिक शिक्षा -1055

माध्यमिक शिक्षा- 500

विभिन्न विभागों में लिपिक -7000

लेखा परीक्षक- 1303

ग्राम्य विकास-1665

बाल विकास-पुष्टाहार-3448

नगर निकाय- 383

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter