कृषि मंडी के धर्मकांटे पर बवाल : किसान की मारपीट के बाद परिसर में कर दी फायरिंग, आसपास के लाेग दहशत में आए

Datia News : दतिया। कृषि उपज मंडी दतिया में इन दिनों धान की बंपर आवक हो रही है। जिसे लेकर काफी संख्या में ट्रैक्टर ट्राली पहुंच रही है। ऐसे में मंडी के धर्मकांटे पर अक्सर उपज की जल्दी तुलाई कराने को लेकर हर रोज किसानों के बीच विवाद की स्थिति पैदा होती है। लेकिन गत दिवस उक्त स्थिति ने मंडी में दहशत फैला दी। जब कुछ लोगों ने उपज की पहले तुलाई कराने को लेकर वहां फायरिंग कर दी।

शुक्रवार रात दतिया कृषि उपज मंडी में धर्मकांटे पर ट्रैक्टर लगाने को लेकर बवाल मच गया। इस दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए। जिसके बाद दूसरे पक्ष ने मारपीट कर हवाई फायर कर दहशत फैला दी। घटना की रिपोर्ट पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। वहीं मारपीट में घायल युवक का आरोप है कि उस पर हमला करने वाले रुपये भी छीनकर ले गए।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात साढ़े नो बजे करीब मंडी स्थित धर्मकांटे पर ट्रैक्टर ट्राली लगाकर उपज तौलाई जल्दी कराने को लेकर 2 किसानों में झड़प हो गई। इसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की मारपीट कर दी और दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर झोंक दिए। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए।

घटना के बाद युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। मारपीट में घायल किसान दिलीप पुत्र सुरेश दांगी निवासी बहादुरपुर ने पुलिस को बताया कि वह अपनी धान की फसल बेचने के लिए दतिया कृषि उपज मंडी आया था। यहां व्यापारियों की डाकबोली होने के बाद वह मंडी में स्थित धर्मकांटे पर फसल की तोल के लिए पहुंचा।

वहां ट्रैक्टर ट्राली लगाने को लेकर महाराजपुरा निवासी कल्ले गुर्जर और रामबिहारी दांगी उससे विवाद करने लगे। उक्त दोनों ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर दिलीप की मारपीट कर हवाई फायर किए और भाग निकले।

मौके पर मौजूद किसानों ने बीच बचाव कराया और घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां युवक का उपचार जारी है। घायल युवक का आरोप है कि मारपीट करने वाले लोग उसके पास से 50 हजार रुपये भी छीन ले गए। सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter