एसपी आफिस के बाहर हंगामा : किसान युवक ने पेट्रोल छिड़कर आग लगाने का किया प्रयास, मामले में पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

Datia News : दतिया। शुक्रवार को दतिया एसपी आफिस परिसर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब दोपहर के समय एक किसान युवक ने अचानक अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया। हालांकि मौके पर पुलिसकर्मियों ने युवक को समय रहते पकड़कर आत्मदाह करने की कोशिश विफल कर दी।

आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक की शिकायत है कि उसे बेवजह एक पुलिसकर्मी ने पीट दिया। मामले को लेकर उसने कई बार शिकायत की, लेकिन संबंधितों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे दुखी होकर युवक ने यह कदम उठाया।

पूरे मामले में फिलहाल पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक बड़ोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव सुनाई निवासी किसान जितेंद्र रावत ने शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे एसपी आफिस में खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया।

अपने इस आत्मघाती प्रयास के बारे में जितेंद्र कहना था कि वह कुछ दिन पूर्व अपने खेत से ट्रैक्टर को घर ला रहा था। तभी रास्ते में ट्रैक्टर अचानक खराब हो गया। इसी दौरान पीछे की ओर से आ रही हंड्रेड डायल वाहन के सिपाही ने उससे कहाकि ट्रैक्टर को सड़क से हटाओ।

किसान ने सिपाही से कहा की ट्रैक्टर खराब हो गया है। अभी धक्का देकर साइड में कर देता हूं। इतने में पुलिस कर्मी भड़क गया और उसने किसान को गालियां देना शुरू कर दी। जिस पर उसने गालियों का विरोध किया तो पुलिस कर्मी ने उसके साथ मारपीट कर दी।

युवक ने इस घटना की शिकायत बड़ोनी थाने में की। लेकिन जब उस पर कोई कार्रवाही नहीं हुई तो युवक ने दुखी होकर एसपी आफिस के बाहर आत्मदाह की कोशिश कर डाली।

युवक को शरीर पर पेट्रोल डालते देख एसपी आफिस के बाहर मौजूद पुलिस कर्मियों ने समय रहते युवक के हाथ से पेट्रोल की बोतल छीन ली और उसे बचा लिया गया।

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने बताया कि युवक जितेंद्र ने एसपी आफिस प्रांगण में पेट्रोल छिड़ककर आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

युवक का आरोप है कि उसे बेवजह एक पुलिसकर्मी ने पीटा है। मामले में बड़ोनी एसडीओपी को जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। जांच पूर्ण होने पर के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

वहीं इस मामले को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस कर्मी को लाइन हाज़िर कर दिया है। एसडीओपी बडौनी को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close