UPSC : शुभम कुमार ने किया टॉप, दूसरे नंबर पर जागृति अवस्थी, टीना डाबी की बहन 15वें स्थान पर

कटिहार : शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा का परिणाम जारी होते ही शुभम कुमार ने सबसे पहले मोबाइल पर अपने पिता देवानंद सिंह को टापर होने की सूचना दी।

कहा, पापा! मेरा सपना साकार हो गया। मैं सिविल सेवा परीक्षा में टापर बन गया। उस वक्त देवानंद पूर्णिया से लौट रहे थे। वह पूर्णिया स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में शाखा प्रबंधक हैं। उन्होंने रास्ते से ही इस शानदार सफलता की जानकारी कुम्हरी में अपने स्वजन को दी।

देशभर में कटिहार का डंका बजाने वाले शुभम की सफलता पर कुम्हरी सहित पूरा बिहार झूम उठा। शुभम के पिता का लोगों ने फूल माला से भव्य स्वागत करते हुए मिठाइयां खिलाई। गौरवान्वित पिता ने भी गांव वालों के बीच मिठाइयां बांटी। शुभम की सफलता पर पिता देवानंद सिंह व मां पूनम सिंह फूले नहीं समा रहे।

पिता ने कहा कि आइआइटी से पास आउट होने के बाद से ही शुभम का सपना भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने का था। पहले प्रयास में शुभम ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 290वां स्थान लाया, लेकिन इच्छा भारतीय प्रशासनिक सेवा का अधिकारी बनने की थी। पूणे में रहते हुए शुभम ने परीक्षा की तैयारी की।

दूसरे प्रयास में वह टापर बना है। शुभम अपने मां बाप के इकलौते बेटे हैं। एक बड़ी बहन भाभा एटोमेटिक रिसर्च सेंटर में विज्ञानी के पद पर रह चुकी हैं। अभी वे इंदौर में हैं। पिता देवानंद व मां पूनम सिंह ने कहा कि बेटे के घर पहुंचने पर उत्सव मनाएंगी। शुभम के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter