हाइवे पर वाहनों को अब आसानी से मिल सकेगी सीएनजी, दतिया में गृहमंत्री ने किया पहले पंप का शुभारंभ

Datia News : दतिया। सीएनजी गैस के मामले में हम आत्मनिर्भर बनें, इसके लिए देश में एथेनाल प्लांट भी प्राथमिकता के साथ स्थापित किए जा रहे हैं। जिससे वाहनों में को पर्याप्त सीएनजी मिल सकें। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने गत दिवस ग्वालियर झांसी हाईवे पर 29वीं बटालियन विशेष सशत्र बल दतिया के सीएनजी गैस फिलिंग स्टेशन के लोकार्पण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही।

कार्यक्रम में 29वीं वटालियन विशेष सशत्र बल के कमांडेट मनोज कुमार श्रीवास्तव सहित जनप्रतिनधि एवं विशेष सशत्र बल के अधिकारी एवं जवान आदि उपस्थित रहे। गृहमंत्री डा.मिश्रा ने इस मौके पर दतिया में सीएनजी पंप शुरू होने पर सभी को बधाई दी।

इस मौके पर गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहाकि वाहनों की संख्या को देखते हुए डीजल एवं पेट्रोल बाहर से मंगाना पड़ता है। जिससे बार-बार दाम बढ़ने के कारण हम सभी के सामने समस्या आती है। इसी समस्या को देखते हुए सीएनजी की अधिक मांग बढ़ने लगी है। इसलिए देश में एथेनाल के प्लांट प्राथमिकता के आधार पर स्थापित किए जा रहे है।

जिससे आने वाले समय में सीएनजी के मामले में देश आत्म निर्भर होगा। उन्होंने कहा कि ग्वालियर एवं झांसी के बीच दतिया एकमात्र सीएनएजी गैस फिलिंग पंप होने के कारण इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर से गुजरने वाले वाहनों को सीएनजी गैस की सुविधा प्राप्त हो सकेगी।

गृहमंत्री ने कहाकि नगरीय निकाय के निर्वाचन होने के बाद परिषद् द्वारा क्षेत्र की पानी समस्या का भी निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। इस अवसर पर वाहिनी के उपनिरीक्षक एवं जवानों का सम्मान भी किया गया।

पार्थिव शिवलिंग निर्माण की बैठक में हुए शामिल : गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दतिया स्टेडियम में महिला मोर्चा दतिया की सदस्यों, वार्ड प्रभारी और पार्षदों के साथ पार्थिव शिवलिंग निर्माण के संबंध में आयोजित बैठक में चर्चा कर उन्हें दिए गए दायित्वों की समीक्षा की। गृहमंत्री ने महिला मोर्चा की सदस्यों से कहाकि वह अधिक से अधिक महिलाओं को इस आयोजन में भाग लेने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहाकि आगामी बैठक 27 जुलाई को सांय 4 बजे स्टेडियम में बैठक आयोजित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि 3 अगस्त से 8 अगस्त तक स्थानीय स्टेडियम में पार्थिव शिवलिंग निर्माण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस दौरान अनेक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

गृहमंत्री ने किया डोर-टू-डोर भ्रमण : गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने अपने डोर-टू-डोर भ्रमण के तहत् दतिया प्रवास के दौरान रविवार को नगर के वार्ड क्रमांक 36 का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस दौरान नागरिकों ने गृहमंत्री को पेयजल, नाली की साफ-सफाई एवं सीसी रोड की समस्याओं के बारे में खुलकर बताया। अपने भ्रमण के दौरान गृहमंत्री ने बच्चों को भी दुलार किया। उन्होंने बच्चों को चाकलेट व टाफियां बांटी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter