राशन के लिए भटक रहे ग्रामीण ने न्यू कलेक्ट्रेट में किया आत्मदाह का प्रयास, कर्मचारियों ने पकड़कर छीनी माचिस और पेट्रोल से भरी बोतल

Datia News : दतिया। राशन न मिलने की शिकायत लेकर आए एक ग्रामीण ने मंगलवार दोपहर न्यू कलेक्ट्रेट में कलेक्टर कक्ष के बाहर आत्मदाह की कोशिश की। ऐनवक्त पर वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। ग्रामीण के पास से पेट्रोल भरी शीशी और माचिस भी छीन ली गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने भी ग्रामीण को इस हरकत के लिए कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद ग्रामीण का आवेदन खाद्य शाखा में पहुंचवाया गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम केवलारी निवासी बलराम जाटव पुत्र जानकी प्रसाद मंगलवार को राशन न मिलने संबंधी शिकायत लेकर न्यू कलेक्ट्रेट पहुंचा था। जहां आवेदन पर कोई सुनवाई न होने की िस्थति में दुखी होकर ग्रामीण ने अपने थैले से पेट्रोल की शीशी निकाली और माचिस लेकर स्वयं को आग लगाने की कोशिश की।

उसकी इस हरकत को देख रहे कर्मचारियों ने उसे ऐनवक्त पर पकड़ लिया। ग्रामीण के अनुसार वह राशन न मिलने को लेकर कई बार आवेदन दे चुका है। लेकिन अभी तक उसकी कोई सुनवाई न होने से वह दुखी था।

ग्रामीण द्वारा दिए गए आवेदन में उल्लेख है कि ग्राम पंचायत बरचौली के रोजगार सहायक जितेंद्र खैमरिया ने जाति प्रमाण पत्र न होने के कारण उसका राशन पिछले दस माह से बंद कर दिया है।

जिसे लेकर उसने 9 मार्च 2021 को कलेक्टर को एवं 22 दिसंबर 2021 को सीएम हैल्पलाइन में भी शिकायत की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। जिसके कारण उसके परिवार को दो वक्त की रोटी मिल पाना भी मुश्किल हो गया है।

ग्रामीण के मुताबिक उसने अपने आवेदन में भी शिकायत का निराकरण दो दिवस में न होने पर आत्मदाह की बात कही थी। उक्त आवेदन को सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी डीएस धाकरे के पास भेजा गया। जहां उन्होंने ग्रामीण को समझाकर इस संबंध में जल्दी ही कार्रवाई किए जाने की बात कही।

बता दें कि कुछ माह पूर्व भी जनसुनवाई में आई एक ग्रामीण महिला ने भी कलेक्टर के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी। जिसे वहां मौजूद पुलिस ने पकड़ लिया था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter