विशाखापत्तनम में आयोजित होगा नौसेना अलंकरण समारोह, पुरस्कारों का होगा वितरण
Excellent, job, opportunity, navy,12th pass, apply ,

विशाखापत्तनम :  नौसेना अलंकरण समारोह-2023, नौ सेना बेस विशाखापट्टनम में 31 मई 2023 को आयोजित किया जाएगा। इनमें उन नौसेन्य कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने वीरतापूर्ण कार्यों, नेतृत्व, पेशेवर उपलब्धियों और उच्च कोटि की विशिष्ट सेवा का प्रदर्शन किया है। एडमिरल आर. हरिकुमार नौ सेनाध्यक्ष, (सीएनएस), पदक प्राप्तकर्ताओं को भारत के राष्ट्रपति की ओर से वीरता और विशिष्ट सेवा पुरस्कार प्रदान करेंगे।

यह पहली बार ही होगा कि ‘नौसेना अलंकरण समारोह’ शाम को आयोजित किया जा रहा है। समारोह के दौरान 33 पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे, जिनमें दो ‘नौसेना मेडल’(शौर्य), 13 ‘नौसेना मेडल’ (कर्त्तव्य के प्रति समर्पण), 16 ‘विशिष्ट सेवा मेडल’ और दो ‘जीवन रक्षा पदक’ शामिल हैं.

नौसेनाध्यक्ष, हथियार उन्नति और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अग्रणी अनुसंधान के लिए ‘लेफ्टिनेंट वी के जैन मेमोरियल गोल्ड मेडल’ और उड़ान-सुरक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए ‘कैप्टन रवि धीर मेमोरियल गोल्ड मेडल’ भी प्रदान करेंगे।

ऑपरेशनल यूनिट्स और शोर यूनिट्स के लिए यूनिट साइटेशन भी दिए जाएंगे।

यह कार्यक्रम एक औपचारिक परेड के साथ शुरू होगा और भारतीय नौ सेना के कई वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों के साथ साथ पुरस्कार विजेताओं के जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों द्वारा देखा जाएगा। 31 मई 2023 को शाम 5:00 बजे से एनआईसी द्वारा आई-एन (IN)  यू ट्यूब चैनल पर इसका सीधा प्रसारण दिखाएगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter