पुलिस को चकमा देकर थाने से भागा वारंटी, 12 घंटे बाद शिवपुरी बार्डर के पास पकड़ा गया, एसपी ने किए तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

Datia News : दतिया । पुलिस थाने के लॉकअप से भागे एक स्थाई वारंटी ने शुक्रवार को 12 घंटे तक पुलिस को चकरघिन्नी बनाए रखा। सिविल लाइन थाने से अलसुबह भागा आरोपित शाम 4 बजे सिकंदरा बैरियर से पुलिस ने दोबारा पकड़ा।

पुलिस गिरफ्त से आरोपित भाग जाने के मामले में लापरवाही के लिए पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड ने थाने के एक एएसआई सहित दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया।

सिविल लाइन थाना पुलिस के मुताबिक गुरुवार शुक्रवार की रात करीब 3 बजे आरोपित ने घबराहट होने व तबीयत खराब होने की बात ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से कही तो उन्होंने उसे लॉकअप के बाहर बैठा दिया।

जहां मौका पाकर आरोपी फरार हो गया। 12 घंटे बाद आरोपित को पुलिस ने 30 किलोमीटर दूर शिवपुरी-झांसी हाइवे स्थित सिकंदरा बैरियर के पास से गिरफ्तार किया।

सिविल लाइन पुलिस ने करीब तीन साल से शराब तस्करी के मामले में स्थाई वारंटी ग्राम सिजौरा निवासी राहुल पुत्र अशोक अहिरवार को गुरुवार शाम गिरफ्तार किया था। जिसके बाद आरोपित को लाॅकअप में बंद कर दिया गया।

थाने में बंद आरोपित ने आधी रात में तबीयत बिगड़ने की बात बाहर मौजूद पुलिस कर्मियों को बताई। इसके बाद उसे लाॅकअप से निकालकर हाथकड़ी डालकर थाने के अंदर ही बैठा दिया गया।

रात करीब साढ़े तीन बजे आरोपित राहुल ने पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाने के पीछे बनी बाउंड्री बॉल फांदी अौर भाग निकला। कुछ देर बाद जब पुलिसकर्मियों की नजर पड़ी तो थाने में आरोपित को ढूंढने के लिए अफरा तफरी मच गई।

पुलिस लाॅकअप से वारंटी भाग जाने की जानकारी के बाद एसपी अमन सिंह ने मामले की जांच एसडीओपी सुमित अग्रवाल को सौंपी गई। जांच रिपोर्ट के बाद एसपी ने दोपहर में सिविल लाइन थाने में नाइट ड्यूटी पर तैनात एसआई रमेशचंद्र त्रिपाठी, आरक्षक गोविंद प्रताप और भगवत शर्मा को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया।

आरोपित को दोबारा पुलिस ने पकड़ा

फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीआई राकेश साहू के नेतृत्व में पुलिस टीम रवाना की गई। 12 घंटे पुलिस टीम आरोपित की तलाश में भटकती रही। काफी देर बाद आरोपित को शिवपुरी बॉर्डर पर स्थित सिकंदरा बैरियर के पास खड़ा देखा गया।

जहां से उसे घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया। इस कार्रवाई में पुलिसकर्मी संजेश यादव, विजय गिरी, विवेक शर्मा, केडी राय, विवेक शर्मा, गोविंद प्रताप और हेमंत प्रजापति की भूमिका रही। ने चारों तरफ से घेराबंदी कर पकड़ लिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close