यम हैं हम ! अगर हेलमेट नहीं लगाओगे तो सीधे मेरे लोक पहुंच जाओगे : यमराज ने लोगों का हाथ पकड़ दी नियमों की सीख

Datia News : दतिया। अगर हेलमेट नहीं लगाओगे तो सीधे मेरे यमलोक आना पड़ेगा। इसलिए सुरक्षा से समझौता कतई नहीं करो। यम है हम जो तुम्हें समझा रहें हैं। ऐसे स्पष्ट शब्दों से स्कूली छात्रों ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की समझाइश देकर जागरुक किया। इस दौरान ट्रेफिक पुलिस ने उन वाहन चालकों को उपहार भी भेंट किए जो हेलमेट लगाकर सवारी करते नजर आए।

बिना हेलमेट सड़क से निकल रहे दो पहिया वाहन चालकों का हाथ पकड़कर यमराज अपने लोक ले जाते नजर आए। यम है हम कहते हुए उन्होंने सुरक्षा से समझौता नहीं की सीख भी लोगों को दी। यह नजारा सोमवार को पीतांबरा चौराहा पर देखने को मिला।

जब यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान ट्रेफिक पुलिस की मौजूदगी में स्कूली बच्चों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नियम पालन की समझाइश दी। इस दौरान सड़क पर चल रहे बिना हेलमेट बाइक सवारों और बिना सीट बेल्ट चार पहिया वाहन चालकों को जवाहर नवोदय विद्यालय बीकर के छात्रों ने रोका और जागरुक किया।

इस दौरान ट्रेफिक प्रभारी दीपक साहू ने भी बिना हेलमेट निकल रहे लोगों को समझाया और दुर्घटनाओं से बचाव में सुरक्षा साधनों के उपयोग की महत्ता बताई। ट्रेफिक प्रभारी साहू ने बाइक से बिना हेलमेट तेज गति से निकल रहे युवाओं को रोका और यातायात नियमों के पालन की समझाइश दी।

वहीं बाइक पर हेलमेट लगाकर चल रहे लोगों को गिफ्ट देकर उन्हें धन्यवाद भी दिया। इस अवसर पर ट्रेफिक सूबेदार नईम खान, समाजसेवी डा.राजू त्यागी सहित यातायात पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

नवोदय विद्यालय के एक्टिविटी इंचार्ज रविकांत मिश्रा ने बताया कि नवोदय विद्यालय के गति निर्धारक क्रियाकलाप के तहत 34वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा को लेकर छात्रों ने यमराज का रूप रखा है और लोगो को सड़क सुरक्षा के नियम बताते हुए कहाकि अगर यातायात नियम नहीं मानोगे तो असमय ही मेरे लोक में आना पड़ेगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter