शहर के बीचों बीच बन रहे थे हथियार : जिस पड़ौसी को बेचा था कट्टा उसने ही पकड़वा दी फैक्ट्री : हुआ खुलासा

Datia news : दतिया। अपने पिता और दादा के साथ मिलकर आरोपित सुनील जाटव ने जिस पड़ौसी युवक को कट्टा बेचा था, उसने ही पुलिस ले जाकर अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़वा दी। पुलिस को शंका है कि जिस स्तर पर फैक्ट्री का संचालन मशीनें लगाकर किया जा रहा था उससे साफ जाहिर है कि यह कारोबार काफी समय से चल रहा था। जिसकी कभी खबर नहीं लग सकी। सेवढ़ा के शहरी क्षेत्र में यह अवैध हथियारों की फैक्ट्री चल रही थी।

पकड़ी गई फैक्टरी में मशीनों से अवैध कट्टे और बंदूक तैयार किए जा रहे थे। जहां पुलिस को सात कट्टे, सिंगल शाट बंदूक सहित भारी मात्रा में कारतूस मिले। मौके से पुलिस ने एक आरोपित युवक को भी गिरफ्तार किया है। इस बारे में एसपी प्रदीप शर्मा ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में खुलासा किया। इस दौरान एएसपी कमल मौर्य, सेवढ़ा एसडीओपी अखिलेश पुरी, सेवढ़ा टीआई रामबाबू शर्मा भी मौजूद रहे।

कट्टा खरीदने वाले ने पकड़वाई फैक्ट्री : एसपी शर्मा ने बताया कि वाहन चेकिंग अभियान के दौरान सेवढ़ा पुलिस ने बेरछा तिराहे संदिग्ध युवक मनीष पुत्र भवंरसिंह जाटव निवासी बेरछा को पकड़ा था। तलाशी के दौरान मनीष जाटव के कब्जे से एक 315 वोर देशी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद हुआ।

जिसके बारे में पूछतांछ करने पर मनीष ने बताया कि उसने कट्टा बैलदारो का मोहल्ला वार्ड न. 11 में कुआं के पास रहने वाले मानसिंह जाटव व उसके नाती सुनील जाटव से खरीदा है।

उसने बताया कि मानसिंह एवं उसका पुत्र रामखिलोना अपने घर में कट्टा बनाने की फैक्टरी चलाते हैं। उक्त कट्टा मानसिंह जाटव के नाती सुनील ने उसे दिलवाया था। इस जानकारी के बाद पुलिस सतर्क हुई और हथियार बनाने वाली फैक्टरी पर दविश दी गई।

मशीनों से बनाए जा रहे थे हथियार : आरोपित मनीष ने पुलिस को बताया कि सुनील के पिता रामखिलौना ने उसे अपने मोबाइल में कट्टा व बंदूक बनाने का वीडियो भी दिखाया था। जिसके बाद वह फैक्टरी पर कट्टा खरीदने गया था।

मनीष के बताए गए स्थान मानसिंह जाटव के घर बेलदारों मोहल्ले में पुलिस ने दविश दी तो घर के अंदर अवैध हथियार बनाने की मशीनें लगी मिली। जिसमें दो बडी ड्रिल मशीन, एक छोटी ड्रिल मशीन, एक बैल्डिंग मशीन, एक भट्टी चलाने का पंखा, एक ग्राइंडर व हथियार बनाने में उपयोग होने वाले औजार सहित एक बोरी में छह छोटे बडे आकार के 12 बोर और 315 बोर के कट्टे, एक अधूरी बनी सिंगल शाट रायफल सहित 25 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

दविश के दौरान फैक्टरी के अंदर युवक सुनील जाटव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसने पूछतांछ पर पुलिस को बताया कि वह घर उसके दादा मानसिंह का है। जहां वह अपने पिता रामखिलोना व दादा मानसिंह के साथ कट्टा बनना सीखता था।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter