बंगाल उप चुनाव : कांग्रेस ने किया ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का फैसला
west bengal by election news in hindi,kolkata election news,kolkata news in hindi

west bengal by election news in hindi

kolkata news in hindi कोलकाता  : बंगाल कांग्रेस ने अपने रुख में बदलाव लाते हुए कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। पता चला है कि नामित उम्मीदवार का नाम मंजूरी के लिए जल्द पार्टी हाईकमान के पास भेजा जाएगा।

kolkata election news : उधर, सोमवार को भवानीपुर सीट के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन शुरू हो गए हैं। बैठक के बाद बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारे ज्यादातर सदस्य तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ने के पक्ष में हैं। (west bengal by election news in hindi)

इसलिए हमने भवानीपुर सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया है। अधीर ने यह भी साफ किया कि कांग्रेस वामदलों के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेगी। वामदलों से विचार- विमर्श करने के बाद उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी।

गौरतलब है कि अधीर ने ही कुछ दिन पहले कहा था कि राजनीतिक सौजन्यता दिखाते हुए वे भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने के पक्ष में नहीं हैं। (west bengal by election news in hindi) इसपर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कांग्रेस के केंद्रीय नेता सलमान खुर्शीद ने कहा था कि इसपर अंतिम फैसला कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ही लेंगी।

west bengal by election news in hindi

(kolkata election news )ममता की जीत के लिए पूजा और यज्ञ -बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम में भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी से पराजित होने के बाद ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने जा रही हैं।

तृणमूल नेताओं ने ममता बनर्जी के समर्थन में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। (kolkata election news ) भवानीपुर की दिवारों पर ‘खेला होबे’ के नारे लिखे जा रहे हैं, तो सोमवार को ममता की जीत के लिए तृणमूल समर्थकों ने बेहला में पूजा व यज्ञ कर विजय का आशीर्वाद मांगा।

दूसरी ओर, तृणमूल ने भवानीपुर सीट के लिए नया चुनावी नारा ‘उन्नयन घरे- घरे, घरेर मेये भवानीपुरे’ मतलब विकास घर-घर में, घर की बेटी भवानीपुर में- दिया है।

नंदीग्राम की तरह भवानीपुर से भी हारेंगी ममता बनर्जी : भाजपा भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सह प्रभारी अमित मालवीय ने सोमवार को दावा किया कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए उतरेगी और नंदीग्राम की तरह ही भवानीपुर से भी ममता बनर्जी पराजित होंगी।

west bengal by election news in hindi,kolkata election news,kolkata news in hindi

west bengal by election news in hindi

इसके साथ ही चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव की घोषणा के बाद भवानीपुर को लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय में सोमवार को पहली बैठक हुई। (kolkata election news ) इसमें कुछ कार्यकर्ताओं ने मांग की कि संगठन के जाने-माने चेहरे को भवानीपुर से उम्मीदवार बनाया जाए।

बेहतर होगा कि बाहर से उम्मीदवार न उतारें। इस संबंध में मंगलवार को फिर बैठक होगी। उसके बाद उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : मेडिकल कॉलेज के ऑल इंडिया कोटे में आरक्षण के फैसले को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close