प्रेमिका ने जान दी तो पंचायत ने प्रेमी को पांच साल के लिए गांव से निकाला, प्रेमिका की बहन से पिटवाया

UP News : बिजनौर । उत्तर प्रदेश में बिजनौर जिले के एक गांव में प्रेमिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद हुई पंचायत में पंचों ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए प्रेमी युवक की पहले मृतका की बहन से पिटाई कराई और फिर पांच साल के लिए गांव से निकाल दिया। पुलिस ने मामले से अनभिज्ञता जताई है। गांव में एक ही बिरादरी के युवक-युवती में प्रेम प्रसंग था। दोनों में किसी बात पर मनमुटाव हो गया। इससे आहत युवती ने गत रविवार को आत्महत्या कर ली।

युवती के स्वजन ने पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया। बाद में उसके मोबाइल में छानबीन की तो गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग की जानकारी हुई। सोमवार रात ग्राम प्रधान के निवास पर बिरादरी की पंचायत बैठी। इसमें युवती के पक्ष के लोगों ने प्रेमी की जमकर पिटाई की। युवक द्वारा अपनी गलती मानने और माफी मांगने के बाद पंचायत ने उसको पांच साल के लिए गांव से निकाले जाने का फरमान सुना दिया। इतना ही नहीं पांच वर्ष पूर्ण होने से पहले युवक के गांव में दिखाई देने पर अगले और पांच साल तक उसे गांव में नहीं घुसने देने की चेतावनी दे दी।

युवती के स्वजन का आरोप है कि आरोपित युवक युवती को ब्लैकमेल करता था। इससे आजिज आकर ही उसने आत्महत्या की। इस मामले का किसी ग्रामीण ने पंचायत का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इसमें युवक की पिटाई होती भी दिख रही है। इस बारे में पुलिस का कहना है कि युवती के आत्महत्या करने पर स्वजन पुलिस को अवगत कराते तो पोस्टमार्टम कराकर कानूनी कार्रवाई की जाती। पंचायत के बारे में जानकारी नहीं है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter