पत्नी ने जुआ खेलने से रोका तो पति ने डंडों से कर दी मारपीट : इधर रिश्वत लेने वाले पटवारी को हुई सजा

Datia News : दतिया। पति को जुए खेलने से रोकना पत्नी को भारी पड़ गया। पत्नी की रोकटोक से गुस्से में आए पति ने पत्नी की लाठी से मारपीट कर दी। घटना दुरसड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम चक बहादुरपुर की है। पीड़ित महिला ने थाने पहुंचकर पति की इस हरकत को लेकर शिकायत दर्ज कराई। घायल महिला को इलाज के लिए पुलिस ने भांडेर अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार महिला लक्ष्मी बंशकार पत्नी पुष्पेंद्र ने पुलिस को बताया कि करीब 8 साल पहले उसकी शादी चक बहादुरपुर निवासी पुष्पेंद्र वंशकार के साथ हुई थी। पुष्पेंद्र शराब और जुआ खेलने का आदि है।

गत दिवस भी वह जुआ खेलने जा रहा था। जब महिला ने उसे रोका तो शराब के नशे में पुष्पेन्द्र ने उसकी लाठी डंडों से मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

रिश्वत लेने वाले सचिव को चार साल की सजा : विशेष न्यायाधीश प्राधिकृत अंतर्गत भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम ऋतुराज सिंह चौहान की न्यायालय ने रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम द्वारा रंगे हाथ पकड़े गए सचिव को दोषी पाते हुए चार साल के सश्रम कारावास व चार हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

वर्ष 2016 में ग्राम पंचायत खैरोनाघाट में सचिव के पद पर पदस्थ रहे संतोष पुत्र रामकिशन गुप्ता ने फरियादी करन सिंह जाटव से वाउचर भेजने के एवज में दो हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी।

8 जुलाई 2016 को शाम पांच बजे कस्बा थरेट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आगे लोकायुक्त टीम ने आरोपित सचिव संतोष को फरियादी से दो हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। लोकायुक्त पुलिस ने इस संबंध में प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश चौहान की न्यायालय ने सचिव को सजा सुनाई।

जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े : भांडेर अनुभाग के ग्राम सहदोरा में शनिवार दोपहर जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले। इसमें एक पक्ष के सात लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों को भी मामूली चोटें आई।

जानकारी के अनुसार ग्राम सहदाेरा निवासी घायल संजय यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि गांव के ही जगवीर यादव ने जमीन विवाद को लेकर अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी व परिवार की मारपीट कर दी।

इस मारपीट में बहादुर यादव, विजय यादव, संजय यादव, लाखन यादव, रामवतार यादव, यदुवीर यादव औऱ राखी यादव घायल हुए हैं। जिनका इलाज जिला अस्पताल में जारी है। वहीं भांडेर पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter