जहां नारी का सम्मान होता है वहां देवतावास करते है-डॉ.मिश्रा, बडौनी में गहोई समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए गृहमंत्री

Datia News : दतिया। जहां नारी का सम्मान होता वहां देवता वास करते है एवं संस्कृति का उत्थान होता है। यह सब हमारे भारत देश की प्राचीन परंपराओं में भी माना जाता है। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को बड़ौनी में गहोई समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि मां, बहिन, चाची, बुआ, मौसी आदि रिश्तों से नारी परिवार में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए समाज सेवा के रूप में भी अपना योगदान दे रही है।

गृहमंत्री ने इस मौके पर विभिन्न पदों पर पार्टी में नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहाकि सभी को एकमात्र यही उद्देश्य रखना है कि दीन दुखियों एवं जरुरतमंद की सेवाओं के लिए हमेशा तत्पर खड़े रहे। जो लोग आमजन की दुख तखलीफ में खड़े होते है वह फरिश्ते कहलाते हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल ने कहाकि 13 वर्षों के दौरान जिले को विकास की नई ऊंचाईयां मिली हैं। जिन कार्यो की कल्पना नहीं की जा सकती है ऐसे विकास के कार्य यहां कराए गए है।

इस मौके पर किरण गुप्ता, भावना रूसिया, डा.रमेशचंद्र मोदी, मोहन सुहाने, सुमित गुप्ता, पवन पहारिया, तृप्ती गुप्ता, कैलाश बघेल, शंकर शाह, गौरव रूसिया, अनूप यादव, दिनेश इटौरिया, प्रशांत ढेंगुला, गिन्नी राजा परमार, अतुल भूरे चौधरी, कमलेश अहिरवार, रंजना भटनागर, रमाकांत शर्मा आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सीताराम नीखरा ने किया।

श्रद्धांजलि सभा में हुए शामिल

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने अभिभाषक स्वर्गीय टीएन चतुर्वेदी के निधन पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर गृहमंत्री ने कहाकि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इस संसार से जाने के बाद भी पीढ़ियाें तक याद किए जाते हैं। स्व. टीएन चतुर्वेदी उनमें से एक थे।

जो हमेशा याद किए जाते रहेंगे। इस मौके पर स्व.टीएन चतुर्वेदी की पत्नि आशा चतुर्वेदी, एडवोकेट निवेदित-मनोज, नन्दिता-अशोक, डा.अणिमा-अंकुर, त्रिदेव-कीर्ति, नवेन्दु प्राजक्ता, अनुवृत-सुलभा, क्षीरजा, क्षितिषा, अद्धिता, अक्षदा, अनिका, जॉय आदि स्वजन एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

गृहमंत्री ने आमजन की सुनी समस्याएं

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को राजघाट कालौनी दतिया स्थित निवास पर आमजन की समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

डा.मिश्रा ने आमजन से वन-टू-वन बात कर कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पूरी सर्तकता एवं सावधानी रखने को भी कहा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समाजसेवी संस्थाओं से कहाकि वह लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए मास्क लगाने की सलाह दें। हाथों को सेनेटाईज करने, सोशल डिस्टेसिंग रखने और शासन द्वारा जारी कोविड गाईड लाईन का पालन भी कराएं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close