गरीबों के पास पक्के आवास है या नहीं देखने पहुंचेंगे नपा के वार्ड प्रभारी, कलेक्टर ने सीएमओ को दिए निर्देश

Datia News : दतिया। नपा के वार्ड प्रभारी शहर में अपने-अपने वार्डो का पैदल भ्रमण कर ऐसे गरीब एवं पात्र व्यक्ति जिनके पास पक्के आवास नहीं है, उनको पात्रता अनुसार आवास दिलाने की कार्रवाई करेंगे। यह निर्देश कलेक्टर संजय कुमार ने जनसुनवाई के दौरान नगर पालिका सीएमओ अनिल दुबे को दिए हैं।

जनसुनवाई में वार्ड 33 निवासी सरुपी प्रजापति अपने आवास संबंधी आवेदन को लेकर जनसुनवाई में पहुंची थी। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल मुख्य नगर पालिका अधिकारी दतिया को परीक्षण कर आवास उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए वार्डों के भ्रमण संबंधी निर्देश भी दिए। इस दौरान सीएमओ द्वारा बताया गया कि सरूपी प्रजापति का नाम पात्रता सूची में भी दर्ज है।

मंगलवार को न्यू कलेक्ट्रेट में कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ जिले के विभिन्न स्थानों से आए लोगों की समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना और अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव सहित जिला अधिकारीगण उपस्थित रहे।

जवान को राशि वापिस दिलाने के निर्देश

कलेक्टर ने 18वीं वटालियन अहमदाबाद गुजरात में पदस्थ जवान अनिरूद्ध झारखरिया द्वारा दतिया में क्रय किए गए भूखंड का बिल्डर्स द्वारा कब्जा न देने एवं राशि वापस न करने की शिकायत पर तत्काल विल्डर्स कमल शर्मा से दूरभाष पर चर्चा कर स्पष्ट निर्देश देते हुए 7 दिवस के अंदर संबंधित को राशि वापिस कराने निर्देश दिए।

राशि वापिस न करने पर पुलिस कार्रवाई किए जाने की बात भी कही। कलेक्टर ने इस दौरान सेवढ़ा तहसील के जौरा-बागपुरा निवासी राज रंजन को कान के ऑपरेशन उपरांत लगाई गई मशीन खराब हो जाने पर रेडक्रॉस से 35 हजार रुपये की सहायता राशि एवं एक गरीब महिला रानी शर्मा को भी 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close